माती में संचालित होगा केडीए का कार्यालय, जनता के लिये लाई जा रही आवासीय योजना

कानपुर विकास प्राधिकरण कानपुर देहात के माती में आवासीय योजना लाने जा रहा है। योजना को सफलता दिलाई जा सके इसकी तैयारी के तहत केडीए माती में अपना कार्यालय भी खोलगा और क्षेत्र में अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा भी कसेगा।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:03 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:03 PM (IST)
माती में संचालित होगा केडीए का कार्यालय, जनता के लिये लाई जा रही आवासीय योजना
माती में खुलेगा केडीए का कार्यालय, लाई जाएगी आवासीय योजना।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) शहर के साथ ही अब कानपुर देहात के माती में भी विस्तार करने जा रहा है। इसके  तहत माती में 563 भूखंडों की आवासीय योजना लाई जा रही है। इसको देखते हुए माती में सोमवार से कार्यालय का संचालन शुरू हो रहा है। इसमें जनता की समस्याओं को सुनने के लिए अफसर मौजूद रहेंगे। अभी माती में केडीए से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए जनता को केडीए मुख्यालय आना पड़ता है। इससे समय बर्बाद होता है।

केडीए उपाध्यक्ष राकेश सिंह के आदेश पर विकास प्राधिकरण माती में बंद पड़े कार्यालय को व्यवस्थित किया गया इसमें जोनल अफसर के अलावा प्रवर्तन के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता और अवर अभियंता भी बैठेंगे। बिना नक्शे के निर्माण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी साथ ही नक्शा भी पास करने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि जनता को शहर में न आना पड़े। केडीए 14 हेक्टेयर में माती आवासीय योजना लाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए साढ़े चार हेक्टेयर जमीन किसानों से खरीदी जा रही है। 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए 563 भूखंड विकसित किए जाएंगे। विकास प्राधिकरण होली में योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा माती में और जगह भी ढूंढी जा रही है ताकि आवासीय योजना के साथ ही व्यावसायिक योजना भी लांच की जा सके। 

chat bot
आपका साथी