पांच साल से भूखंड पर कब्जा लेने को केडीए के लगा रहे चक्कर

आवंटी मनीष गुप्ता ने बताया कि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:21 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:21 AM (IST)
पांच साल से भूखंड पर कब्जा लेने को केडीए के लगा रहे चक्कर
पांच साल से भूखंड पर कब्जा लेने को केडीए के लगा रहे चक्कर

केस -एक

आवंटी मनीष गुप्ता ने बताया कि 80 फीट रोड में भूखंड लिया था लेकिन कब्जों के कारण अभी तक मुझे कब्जा नहीं मिल पा रहा है। केडीए के कई साल से चक्कर काट रहे है।

------

केस -दो

वीपी गौड़ ने बताया कि पत्नी शीतला गौड़ के नाम से केडीए की कालपी नगर योजना में 30 मीटर का भूखंड लिया था पूरी धनराशि भी जमा कर दी है। वर्ष 2016 में भूखंड लिया था। रजिस्ट्री के बाद भी कब्जा लेने के लिए चक्कर लगा रहे है। जमीन विवाद में फंसे है।

------

केस तीन

नीरज कुशवाहा ने बताया कि जरौली फेज दो में 37 वर्गमीटर का भूखंड लिया था। पूरी धनराशि जमा भी कर दी है। सात माह से रजिस्ट्री कराने के लिए चक्कर लगा रहा हूं। हर बार आवेदन ले लिया जाता है लेकिन अभी तक रजिस्ट्री नहीं हुई है।

------

केस चार

वीरेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि स्वर्ण जयंती विहार का नक्शा पास कराने के लिए आनलाइन जमा कर दिया है। इसके लिए 44 हजार रुपये धनराशि भी बैंक के माध्यम से जमा कर दी। केडीए के खाते में धनराशि आ गयी है। लेकिन केडीए कह रहा है कि नहीं आयी है। एक साल से दौ़ड़ रहा हूं।

------------

जागरण संवाददाता, कानपुर: केडीए में आयोजित समस्या निवारण शिविर में सम्पत्ति, अवैध कब्जा, फ्री-होल्ड, निबंधन, नामांतरण और रिफंड से संबंधित 47 शिकायतें आईं। अपर सचिव डा. गुडाकेश शर्मा ने अफसरों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं को सुना और मौके पर दो का निस्तारण भी कराया। अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए समय सीमा तय कर दी गई।

शिविर में भगवती द्वारा भवन संख्या-एमएल-734, जरौली के फ्री-होल्ड कराये जाने, कृष्ण गोपाल द्वारा ईडब्ल्यूएस भवन संख्या-ई-57, रतनपुर पार्ट-1 रजिस्ट्री कराने के लिए आवेदन दिया। विवेक उमराव, रजनी वर्मा, रामचन्द्र कनौजिया, मालती यादव, वीरेन्द्र सिंह, सुशील कुमार गुप्ता, ममता बाजपेई ने रजिस्ट्री, नामांतरण, ध्वस्तीकरण करने का आवेदन दिया। शिविर में दो मामलों का निस्तारण तुरंत किया गया। सोम नाथ गुप्ता गंगा विहार जाजमऊ में बगल में खाली भूखंड लेने के लिए चक्कर लगा रहे थे। जबकि वह प्लाट दूसरे को आवंटित हो गया है। केडीए ने साफ कहा कि प्लाट बिक चुका है। इस अवसर पर विशेष कार्याधिकारी भैरपाल सिंह, अधिशासी अभियंता आशू मित्तल व मुकेश अग्रवाल शिविर में मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी