कानपुर के जवाहरपुर में केडीए ने खाली कराई चालीस हजार वर्गमीटर जगह, आवासीय योजना लाने की तैयारी

माती में भी योजना लाने के लिए किसानों से सहमति बनी। उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने सभी जोनल अफसरों को आदेश दिए है कि अपने-अपने जोन में कब्जे वाली जमीन को खाली कराया जाए ताकि आवासीय योजना लायी जा सके। उपाध्यक्ष ने बताया कि जमीन खाली कराके आवासीय योजना लायी जाएगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:29 PM (IST)
कानपुर के जवाहरपुर में केडीए ने खाली कराई चालीस हजार वर्गमीटर जगह, आवासीय योजना लाने की तैयारी
कानपुर में जमीन को कब्जामुक्त कराए जाने का सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। केडीए उपाध्यक्ष की फटकार के बाद अफसरों को प्राधिकरण की दबी जमीन नजर आने लगी है। दो दिन के अभियान में केडीए को चालीस हजार वर्ग मीटर जमीन जवाहरपुरम में मिली है। केडीए खाली मिली आवासीय योजना पर आवासीय योजना लाने की तैयारी कर रहा है। इसका खाका तैयार किया जा रहा है।

उपाध्यक्ष राकेश सिंह ने सभी जोनल अफसरों को आदेश दिए है कि अपने-अपने जोन में कब्जे वाली जमीन को खाली कराया जाए ताकि आवासीय योजना लायी जा सके। इसके तहत जवाहरपुर में केडीए ने सौ करोड़ रुपये की चालीस हजार रुपये वर्ग मीटर की जमीन खाली करायी है। इसी कड़ी में अलकनंदा, हाईवे और हाईवे विस्तार में भी खाली पड़ी जमीनों का सर्वे कराया जा रहा है। यहां पर भी केडीए की करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जे हैं। यहां पर भी जमीन खाली कराके छोटी-छोटी आवासीय योजना लाने की तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में माती आवासीय योजना भी धरातल में लाने के लिए केडीए अफसर जुट गए है। 13 हेक्टेयर जमीन में आवासीय योजना लानी है। इसमें साढ़े चार हेक्टेयर जमीन किसानों से खरीदी जानी है। किसानों ने सहमति दे दी है। उपाध्यक्ष ने किसानों को मुआवजा देने के लिए 15 करोड़ रुपये स्वीकृत कर  दिए है। यहां पर विभिन्न क्षेत्रफल के 563 भूखंड लाने है। प्राधिकरण इस साल ही यह योजना लाने की तैयारी कर रहा है। उपाध्यक्ष ने बताया कि जमीन खाली कराके आवासीय योजना लायी जाएगी।

chat bot
आपका साथी