केडीए बोर्ड बैठक आज, 15 सौ करोड़ का रखा जाएगा बजट

केडीए बोर्ड बैठक में मंगलवार को 17 सौ करोड़ का मूल बजट रखा जाएगा। इसमें पीएम आवास योजना के फ्लैट, सिग्नेचर सिटी व मल्टीलेवल पार्किग के निर्माण व अन्य कामों के विकास के लिए धन रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Apr 2018 01:17 AM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2018 01:17 AM (IST)
केडीए बोर्ड बैठक आज, 15 सौ करोड़ का रखा जाएगा बजट
केडीए बोर्ड बैठक आज, 15 सौ करोड़ का रखा जाएगा बजट

जागरण संवाददाता, कानपुर: केडीए बोर्ड बैठक में मंगलवार को 15 सौ करोड़ का मूल बजट रखा जाएगा। इसमें पीएम आवास योजना के फ्लैट, सिग्नेचर सिटी व मल्टीलेवल पार्किग के निर्माण व अन्य कामों के विकास के लिए धन रखा गया है। नयी पार्किग के निर्माण के लिए का बजट भी रखा जाएगा। बोर्ड बैठक में बजट समेत 13 प्रस्ताव रखे जा रहे हैं, इसके अलावा अनुपूरक सात प्रस्ताव रखे जाएंगे।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की तर्ज पर केडीए भी अपने नगर निगम व जलकल विभाग को हस्तानांतरित नहीं हुई कॉलोनियों के रखरखाव के लिए आवंटियों से यूजर चार्ज लेने की तैयारी की तैयारी की जा रही है। इसके लिए यूजर शुल्क योजनाओं के हिसाब से तैयार किया गया है। प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, केवल बोर्ड बैठक की स्वीकृति बाकी है। इसको रखा जाएगा।

फ्लैटों में पंजीकृत अनुबंध पर आवंटियों को कब्जा देने की तैयारी

जो ंफ्लैट बन गए हैं, उन पर एक निर्धारित शुल्क जमा करने पर आवंटी को कब्जा देने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इसके लिए केवल केडीए बोर्ड की मुहर लगी है। इसमें यह भी शर्त रखी जा रही है कि यदि तीन लगातार किस्त न जमा करने पर अथवा एग्रीमेंट की किसी भी शर्त का उल्लघंन किया जाता है तो आवंटन निरस्त करके कब्जा वापस ले लिया जाएगा।

इन श्रेणी में ऐसे मिले कब्जा

0 ईडब्ल्यूएस में फ्लैट की कीमत का 25 फीसद जमा करने पर आवंटी को एग्रीमेंट के तहत कब्जा मिल जाएगा। बाकी धनराशि जमा करने पर होगी रजिस्ट्री

0 एलआइजी व एमआईजी में कुल रकम का पचास फीसद धनराशि जमा करने पर कब्जा मिलेगा।

यह भी रखे जाएंगे प्रस्ताव

आवंटी द्वारा यदि आवंटित संपत्ति की तय किस्त से अधिक धनराशि आवंटी द्वारा जमा कर दी जाती है तो जमा अतिरिक्त धनराशि को मूल धनराशि में समायोजित करने के उपरान्त अंवशेष धनराशि पर निर्धारित ब्याज अनुसार गणन कराए जाने की सुविधा प्रदान की जाऐगी। यह प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जा रहा है।

0 पीएम आवास के प्रोजेक्ट बोर्ड बैठक में स्वीकृति के लिए रखे जाएगे।

0 बिल्डरों द्वारा पीएम आवास के तहत निजी जगह औद्योगिक क्षेत्र फजलगंज में निर्माण कराया जा रहा है। जमीन के भू-उपयोग परिवर्तन के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा।

0 कैटिल कालोनी योजना के निरस्त भूखंड को पूर्व दर पर बहाल किए जाने का प्रस्ताव

0 33 केवी विद्युत उपकेंद्रों के निर्माण के लिए प्राधिकरण द्वारा नि:शुल्क भूमि देने का

महापौर के प्लाट में बैंक खोलने की स्वीकृति का प्रस्ताव

महापौर प्रमिला पाण्डेय का आराजी संख्या ख्योरा बांगर में 501.69 वर्गमीटर आवासीय भवन में बैंक अनुमन्य किए जाने के लिए नक्शा स्वीकृति के लिए रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी