नेशनल डाट्र्स में पदक जीतने वाली करिश्नी ने बढ़ाया कानपुर का मान, तीन बार नेशनल व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं मेें दिखा चुकी जौहर

महज 14 साल की उम्र में साकेत नगर निवासी करिश्नी उज्जैन में संपन्न हुई नेशनल डाट्र्स में स्वर्ण पदक हासिल किया है। उनकी इस उपलब्धि पर एसोसिएशन सम्मानित करेगी। नन्ही खिलाड़ी की डाट्र्स खेल में ऑल इंडिया रैंक सातवीं है।

By Rahul MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:46 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 03:46 PM (IST)
नेशनल डाट्र्स में पदक जीतने वाली करिश्नी ने बढ़ाया कानपुर का मान, तीन बार नेशनल व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं मेें दिखा चुकी जौहर
उज्जैन में अपने प्रदर्शन के बाद करिश्नी सोनी।

कानपुर, जेएनएन। उज्जैन में संपन्न हुई नेशनल डाट्र्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाली करिश्नी सोनी शहर का नाम रोशन किया। महज 14 वर्ष की उम्र में शहर की बेटी ने नेशनल में पदक हासिल कर अपने इरादों से अवगत कराया।

साकेत नगर निवासी राजीव वर्मा की बेटी करिश्नी को बचपन से ही खेल रूचि रही। जिसके कारण पिता ने उसे खेल से जोड़े रखा। नतीजन छोटी उम्र में बेटी ने पिता का नाम खेल के बदौलत देशभर में रोशन कर दिया। अंतरराष्ट्रीय डाट्र्स खिलाड़ी शैलेश कुमार ने बताया कि कम उम्र में खेल के प्रति जुझारूपन के चलते करिश्नी ने तीन बार राष्ट्रीय व तीन बार प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं में अपनी छाप छोड़ी।

सबसे खास बात यह है की नन्ही खिलाड़ी की डाट्र्स खेल में ऑल इंडिया रैंक सातवीं है। जो उनसे खेल के प्रदर्शन की कहानी बयां करता है। उन्होंने बताया कि जूनियर वर्ग की शहर की प्रमुख खिलाड़ी करिश्नी का खेल सीनियर खिलाड़ियों सरीखा रहता है।

डाट्र्स बोर्ड पर एकाग्रता के साथ निशाना साधना और बेहतर पोजीशन का परिणाम देना इस खिलाड़ी की काबिलियत को दर्शाता है। कोच मौसमी साहू ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से नेशनल में पदक हासिल करने वाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है।

बातचीत में करिश्नी सोनी ने बताया कि आगामी टूर्नामेंट की तैयारी के लिए मानक के अनुसार तैयारी करेंगे। कोच व सीनियर खिलाड़ियों के मार्गदर्शन में खुद को आगामी मुकाबलों के लिए तैयार करूंगी। 

chat bot
आपका साथी