कराटे प्रदर्शन तथा कलर बेल्ट परीक्षा में कानपुर के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, खिलाड़ियों ने हासिल की ब्लैक बेल्ट

कराटे खेलने को लेकर शहर के खिलाड़ियों का दबदबा शुरू से ही देखने को मिला है उसे कायम रखने के लिए फेडरेशन हमेशा लगा रहेगा। इस अवसर पर जगत बाबू शर्मा मनोहर शर्मा प्रवीण शर्मा सहित फेडरेशन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 02:31 PM (IST)
कराटे प्रदर्शन तथा कलर बेल्ट परीक्षा में कानपुर के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, खिलाड़ियों ने हासिल की ब्लैक बेल्ट
कानपुर में आयोजित हुई कराटे प्रतियोगिता से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। बर्रा बाईपास स्थित एक गेस्ट हाउस में संपन्न हुई परीक्षा में 100 से ज्यादा जूनियर व सीनियर वर्ग के बालक और बालिका वर्ग के खिलाड़ियों कराटे प्रदर्शन तथा ब्लैक बेल्ट परीक्षा में हिस्सा लिया। फेडरेशन के सचिव बाबुल वर्मा ने बताया कि आत्मरक्षा के खेल में बच्चों को प्रशिक्षित करने और उन को जोड़ने के उद्देश्य इस परीक्षा का आयोजन किया गया। ये आयेाजन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स एंड कराटे फेडरेशन इंडिया द्वारा किया गया है। 

जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों का उत्साह परीक्षा के दौरान देखने योग्य था। सचिव बाबुल वर्मा ने बताया कि योग प्रशिक्षक और फेडरेशन से जुड़े हुए पदाधिकारियों की उपस्थिति में ब्लैक बेल्ट परीक्षा आयोजित हुई जिसमें पवन कुमार, अंकित शर्मा, समृद्धि पांडे, आशुतोष गुप्ता, बाहर शुक्ला, अमोघ शुक्ला, पलक दिवाकर और विवेक दिवाकर परीक्षा को पास करने में कामयाब रहे। ब्लैक बेल्ट सेल शर्मा, अथर्व वीर, शब्द शर्मा, तनिष्क वर्मा, सृष्टि पाल, लक्ष्मी पाल, आनंद तिवारी, रूद्र तिवारी और आनंद राजपूत सफल रहे। उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों में खेल कौशल और खेल के प्रति ललक बढ़ती है जिससे खिलाड़ी कम उम्र में मंच को हासिल कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि फेडरेशन द्वारा समय-समय पर इस तरह के आयोजन करा कर छोटी उम्र के बच्चों और युवाओं को मंच देने की कयामत जारी रहेगी। कराटे खेलने को लेकर शहर के खिलाड़ियों का दबदबा शुरू से ही देखने को मिला है उसे कायम रखने के लिए फेडरेशन हमेशा लगा रहेगा। इस अवसर पर जगत बाबू शर्मा मनोहर शर्मा प्रवीण शर्मा सहित फेडरेशन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी