फर्रुखाबाद में रिंग के अंदर भिड़े पुलिसकर्मी, एक-दूसरे को उठाकर पटका और लूटी वाहवाही

फर्रुखाबाद में स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में कानपुर पुलिस जोन की अंतर्जनपदीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पुलिस जवानों ने कुश्ती में दांव-पेंच दिखाकर पटखनी दी। वहीं अन्य खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभा का प्रदर्शन किया। समापन पर पुरस्कार का वितरण किया जाएगा।

Abhishek AgnihotriPublish:Tue, 16 Nov 2021 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 09:55 AM (IST)
फर्रुखाबाद में रिंग के अंदर भिड़े पुलिसकर्मी, एक-दूसरे को उठाकर पटका और लूटी वाहवाही
फर्रुखाबाद में रिंग के अंदर भिड़े पुलिसकर्मी, एक-दूसरे को उठाकर पटका और लूटी वाहवाही

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता। स्व. ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में चल रही कानपुर पुलिस जोन 25वीं अंतर्जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन कुश्ती, वेटलिफ्टिंग व कबड्डी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कुश्ती में पुलिस के जवानों ने जीत के लिए दांव-पेंच आजमाए। कन्नौज को हराकर फतेहगढ़ ने कबड्डी के फाइनल में जगह पक्की की। प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हो रहा है।

स्व. ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में दूसरे दिन खेलकूद प्रतियोगिता की शुरूआत कुश्ती से हुई। जीत के लिए पुलिस के जवान रिंग में एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए दांव-पेच आजमाते रहे। कुश्ती पुरुष 57 किलोग्राम भार वर्ग में कानपुर नगर के पंकज भाटी, 65 में फतेहगढ़ के कमल किशोर, 70 में कानपुर के मंजीत, 74 में फतेहगढ़ के मनीपाल, 79 में झांसी के हरीश, 86 में कानपुर के शैलेंद्र व 92 किलो भार वर्ग में फतेहगढ़ के तेजवीर ने बाजी मारी। कुश्ती महिला वर्ग 57 किलो में फतेहगढ़ की कविता व 70 किलो भार वर्ग में कानपुर की उमारानी ने प्रतिद्वंदी को पटखनी देकर जीत हासिल की। बाक्सिंग पुरुष 86 किलो भार वर्ग में कानपुर के शैलेंद्र, महिला 48 किलो भार वर्ग में झांसी की शैफाली व 67 किलो भार वर्ग बाक्सिंग में कानपुर की हेमलता विजेता रहीं।

भारोत्तोलन पुरुष 59 किलो भार वर्ग में कानपुर के पंकज भाटी, 66 में कानपुर के दीनानाथ, 74 में कानपुर के राहुल, 83 किलो में फतेहगढ़ के तेजवीर, 93 में फतेहगढ़ के दीनदयाल व 105 किलो भार वर्ग में फतेहगढ़ के भूपेंद्र जीते। भारोत्तोलन महिला 52 किलो भार वर्ग में झांसी की शैफाली, 57 में यहीं की सरिता सागर, 63 में कानपुर की प्रियंका व 69 किलो भार वर्ग में कानपुर नगर की उमारानी ने दम दिखाया। बाडी बिल्डिंग पुरुष 70 किलो भार वर्ग में झांसी के धर्मेंद्र, 75 किलो में फतेहगढ़ के मनीपाल, 80 किलो में झांसी के हरीश व 85 किलो भार वर्ग में फतेहगढ़ के पंकज गुर्जर ने जीत दर्ज की। फतेहगढ़ ने कन्नौज की कबड्डी टीम को 35-19 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। निर्णायक मंडल में संजीव कटियार, संजीव यादव व प्रबल पाठक आदि शामिल रहे।