Kanpur Weather Update: गुलाबी ठंड से खिली धूप ने दिलाई राहत, शाम तक छाए रहेंगे हल्के बादल

Kanpur Weather Update चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार रात से हवा की दिशा बदलेगी और सर्दी बढ़ सकती है। किसानों को सलाह देते हुए बताया कि मौसम में नमी की मात्रा बहुत अधिक है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 01:34 PM (IST)
Kanpur Weather Update: गुलाबी ठंड से खिली धूप ने दिलाई राहत, शाम तक छाए रहेंगे हल्के बादल
Kanpur Weather Update कानपुर में निली धूप की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Weather Update सर्दी के मौसम में तापमान के उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। रात में ठंड बढ़ रही है तो दिन में खिली धूप लोगों को राहत दे रही है। शुक्रवार को भी खिली धूप से शहरवासियों को सुकून मिला। हालांकि शाम तक आसमान पर हल्के बादल छा सकते हैं और रात में फिर ठंड बढ़ सकती है।

खिली धूप के कारण शुक्रवार दोपहर न्यूनतम तापमान में मामूली इजाफा भी हुआ। तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार रात से हवा की दिशा बदलेगी और सर्दी बढ़ सकती है। सीएसए के मौसम विज्ञानी डा. एस एन सुनील पांडेय ने बताया कि अभी तक उत्तर पश्चिमी हवाओं से ठंड लग रही थी। अब हवाओं की दिशा बदलेगी तो बदली के साथ दिन और रात का पारा गिर सकता है। किसानों को सलाह देते हुए बताया कि मौसम में नमी की मात्रा बहुत अधिक है। फसलों में जरूरत के मुताबिक हल्की सिंचाई करें। 

गुरुवार को ऐसा था मौसम: सीएसए के मौसम विभाग में गुरुवार को अधिकतम तापमान 29.4 व न्यूनतम 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। अधिकतम आर्द्रता 93 फीसद और न्यूनतम 37 फीसद मापी गई थी।

chat bot
आपका साथी