Kanpur Weather Update: अगले 24 घंटे कानपुर समेत यूपी में हवा की गति रहेगी तेज, कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कानपुर सहित मध्य उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही एवं हवा की गति तेज रहेगी। सप्ताह के अंत में बारिश एवं मेघ गर्जन साथ कहीं कहीं हल्की बारिश एवं कही गई भारी बारिश होने की पूरी संभावना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:35 PM (IST)
Kanpur Weather Update: अगले 24 घंटे कानपुर समेत यूपी में हवा की गति रहेगी तेज, कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना
कानपुर में मौसम की संभावित स्थिति से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। पिछले कुछ दिनों में बदले हुए मौसम के बाद लोगों को एक बार फिर उसी गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ अगले 24 घंटों में मौसम विशेषज्ञों के द्वारा कहीं-कहीं हल्की बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे क्षेत्रों पर है। ईरान के पूर्वी हिस्से में एक और पश्चिमी विक्षोभ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर बना हुआ है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से एक निम्न दबाव की रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार तथा पश्चिम बंगाल होते हुए असम तक जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर आंतरिक कर्नाटक पर बना हुआ है और इस चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से एक निम्न दबाव की रेखा दक्षिणी तमिलनाडु तक जा रही है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि: अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश के कानपुर सहित मध्य उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही एवं हवा की गति तेज रहेगी। सप्ताह के अंत में बारिश एवं मेघ गर्जन साथ कहीं कहीं हल्की बारिश एवं कही गई भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। पूर्वोत्तर भारत, केरल, तटीय कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश की उम्मीद है। हल्की बारिश के साथ धूल भरी आंधी राजस्थान के कुछ हिस्सों, तथा पंजाब और हरियाणा मैं एक या दो जगह पर पड़ सकती है। उत्तराखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, शेष ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, तमिल नाडु और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। मध्य महाराष्ट्र में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है

chat bot
आपका साथी