कानपुर में हनुमान प्रतिमा खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, लोगों ने किया हंगामा

सराय चौराहा मस्वानपुर रोड पर स्थित फूलमती माता में स्थित हनुमान प्रतिमा को बुधवार रात अराजक तत्वों ने खंडित कर दिया। सुबह मंदिर में पूजा करने पहुंची महिलाओं ने मामले की जानकारी इलाकाई लोगों को भी दी। जिसके बाद मंदिर पहुंचे इलाकाई लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:45 PM (IST)
कानपुर में हनुमान प्रतिमा खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, लोगों ने किया हंगामा
एसीपी कल्याणपुर ने मौके पर पहुंच लोगों को कराया शांत।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कल्याणपुर के अंतर्गत सनी सराय में मंदिर में स्थापित हनुमान प्रतिमा को अराजक तत्वों ने खंडित कर दिया। मामले की जानकारी पर इलाकाई लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसी बीच बजरंग दल के जिला संयोजक व कुछ भाजपाइयों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सराय चौराहा मस्वानपुर रोड पर स्थित फूलमती माता में स्थित हनुमान प्रतिमा को बुधवार रात अराजक तत्वों ने खंडित कर दिया। सुबह मंदिर में पूजा करने पहुंची महिलाओं ने मामले की जानकारी इलाकाई लोगों को भी दी। जिसके बाद मंदिर पहुंचे इलाकाई लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। जिसके बाद बजरंग दल के जिला संयोजक नरेश तोमर व कई  भाजपाई नेताओं ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इधर हंगामे की सूचना मिलते ही एसीपी कल्याण को दिनेश कुमार शुक्ला सर्किल फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद हंगामा कर रहे लोग शांत हुए। वही पुलिस में नई प्रतिमा को मंदिर में स्थापित करा दिया है। कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि हंगामा कर रहे इलाकाई लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है। साथ ही मंदिर में नई प्रतिमा को स्थापित करा दिया गया है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी