कानपुर में थाना प्रभारी का करीबी बताकर टेनरी कर्मी से ठगी, आरोपित की खोज में जुटी पुलिस

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में पारिवारिक विवाद के बाद पुलिस से शिकायत करने पहुंचे पीड़ित को एक आरोपित ने खुद को थाना प्रभारी बताकर 5 हजार रुपए ठग लिए। जिसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस से की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:37 PM (IST)
कानपुर में थाना प्रभारी का करीबी बताकर टेनरी कर्मी से ठगी, आरोपित की खोज में जुटी पुलिस
पीड़ित के शिकायत करने पर पुलिस ने भगाया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने खुद को थाना प्रभारी का करीबी बताकर एक पीड़ित से 5 हजार रुपए ठग लिए और रफू-चक्कर हो गया। पीड़ित पारिवारिक विवाद के बाद पत्नी के साथ थाने शिकायत करने पहुंचा था। जिसके बाद युवक ने जल्द काम कराने का भरोसा देकर पीड़ित को ठग लिया। खुद को ठगा हुआ महसूस करने के बाद पीड़ित ने थाने में इसकी शिकायत की है। आरोप है कि इसकी शिकायत करने पर उसे भगा दिया गया। हलांकि मामला बढ़ने पर अब पुलिस आराेपित को खोजने में जुट गई है।

जाजमऊ के ताड़बगिया निवासी मो. शरीफ टेनरी कर्मी है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले उनके स्वजन ने पत्नी व उनके साथ मारपीट की थी। जिसकी शिकायत उन्होंने दर्ज कराई थी। जिसके बाद मंगलवार को वह काम पर गए थे। इस दौरान उनके स्वनजों ने पत्नी सोना को अकेला पाकर उससे फिर मारपीट की। जिसकी जानकारी पत्नी ने उन्हें फोन पर दी तो वह उसे लेकर चकेरी थाने पहुंचे। जहां तहरीर देने के बाद पुलिस ने उन्हें रिसीविंग दी। आरोप है, कि जिसे लेकर वह पत्नी के साथ बाहर आ रहे थे। आरोप है कि इस दौरान थाने के अंदर ही उन्हें एक युवक मिला। जिसने उनकी समस्या पूछी और खुद को थाना प्रभारी मधुर मिश्रा का करीबी बताने लगा। जिसने झांसे में लेकर जल्द कार्रवाई की बात कहते हुए उनसे पांच हजार रूपये की मांग की। जिसकी बातों में आकर उन्होंने उसे पांच हजार रुपए और थाने से मिली रिसींविग दे दी। वह उन्हें वहीं रूकने की बात कहकर थाने के अंदर गया। काफी देर तक वह पुलिसकर्मियों से जाकर मिलता रहा और थाने के अंदर बाहर करता रहा। इस बीच वह अचानक गायब हो गया। जिसके नहीं दिखाई देने पर उन्होंने अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि मामले की संज्ञान लेकर आरोपित पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी