Kanpur Test Match: चार्टर्ड प्लेन से कल आएंगे टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी और न्यूजीलैंड की टीम

कोलकाता में टी-20 मैच की सीरिज पूरी करने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी चार्टर्ड प्लेन से कानपुर पहुंचेंगे । सभी खिलाड़ियों को बायो बबल के घेरे में होटल पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 05:39 PM (IST)
Kanpur Test Match: चार्टर्ड प्लेन से कल आएंगे टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी और न्यूजीलैंड की टीम
कानपुर में टेस्ट मैच की तैयारियां तेज।

कानपुर, जागरण संवादाता। ग्रीनपार्क स्टेडियम में लगभग पांच वर्ष बाद आयोजित हो रहे टेस्ट मैच काे लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को नजदीक से देखने की चाहत संजोए क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से 25 नवंबर का इंतजार कर रहे हैं। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी शुक्रवार को शहर आ चुके हैं और अब टी-20 की सीरिज खेलने वाले बाकी खिलाड़ी सोमवार को चार्टर्ड प्लेन से आ रहे हैं। इसी दिन न्यूजीलैंड की टीम भी आने वाली है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि यूपीसीए ने नहीं की है। तीन दिन तक क्वारंटाइन रहने के बाद बायो बबल के घेरे में खिलाड़ी मैच खेलने के साथ पूरा समय गुजारेंगे।

25 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच मुकाबला ग्रीनपार्क में होने वाले मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 22 नवंबर को चार्टर्ड प्लेन से शहर पहुंचेंगी। सख्त कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए खिलाड़ियों को बायो-बबल वातावरण देकर होटल पहुंचाया जाएगा। जहां पर वे आइसोलेट हो जाएंगे। आमतौर पर ग्रीनपार्क में हुए अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान टीमें लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरकर बस द्वारा शहर पहुंचती थी लेकिन यह पहला मौका हाेगा जब खिलाड़ी शहर की धरा पर सीधे उतरेंगे। ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) व न्यूजीलैंड बोर्ड के दल ने इसकी योजना बनाई थी। उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के पदाधिकारियों से विचार-विमर्श भी किया था।

न्यूजीलैंड के कोविड मेडिकल आफिसर माइक सैंडल और टीम मैनेजर एड्यू लव के साथ बीसीसीआइ के सिक्योरिटी आफिसर वीर सिंह, आर वेंकटेश तथा बी लोकेश चकेरी एयरपोर्ट के साथ होटल व ग्रीनपार्क तथा खिलाड़ियों की आवाजाही के मार्ग की वीडियोग्राफी कर चार्टर्ड प्लेन पर सहमति जताई थी। यूपीसीए के पदाधिकारी के मुताबिक कोलकाता में सीरीज के तीसरे टी-20 मुकाबले के बाद क्वारंटाइन चार्टर्ड प्लेन से भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 22 नवंबर को कानपुर पहुंचेंगे। दो दिवसीय नेट्स के बाद टीमें 25 नवंबर को टेस्ट के लिए ग्रीनपार्क मैदान में उतरेंगी। एसोसिएशन टेस्ट फार्मेंट के भारतीय खिलाड़ी जो टी-20 वाले दल में शामिल नहीं होंगे, उन्हें होटल में क्वारंटाइन कराया जाएगा। जो सात दिनों का क्वारंटाइन समय पूरा करने के बाद नेट्स में भारतीय दल के साथ शामिल होंगे।

बम निरोधक दस्ते ने की जांच : टेस्ट मैच को देखते हुए बम निरोधक दस्ते ने मुख्य मैदान के साथ मुख्य पिच व अभ्यास पिचों का निरीक्षण किया। दस्ते ने यूपीसीए के पदाधिकारियों के साथ पवेलियन व दर्शक दीर्घा में भी जाकर जांच की। मैच तक बम निरोधक दस्ता प्रतिदिन स्टेडियम का निरीक्षण करेगा। स्टेडियम में रोज फागिंग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी