मुख्यमंत्री को ट्वीट करके शिक्षकों ने रखी मांग, हम भी खरीदना चाहते ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

राज्य कर्मियों के लिए आदेश जारी होने के बाद शिक्षणेत्तर कर्मियों ने मुख्यमंत्री को ट्वीट करके मांग उठाई है । कहा है कि हर शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मी अपनी व परिवार के स्वास्थ की सुरक्षा चाहता है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:58 PM (IST)
मुख्यमंत्री को ट्वीट करके शिक्षकों ने रखी मांग, हम भी खरीदना चाहते ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
शिक्षक संगठनों ने मांगी स्वास्थ सुविधाएं ।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी के दौर में राज्यकर्मी पूरी तरह से स्वस्थ व सुरक्षित रहें, इसके लिए मुख्यमंत्री ने आदेश जारी कर कहा है, कि सरकारी खर्च पर कर्मी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद सकेंगे। वह चिकित्सा प्रतिपूर्ति के नियमों के तहत भुगतान भी कर सकेंगे। अब सीएम के आदेश को लेकर जिले के 10000 शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मियों ने भी मांग कर दी है कि उन्हें भी सरकारी खर्च पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की अनुमति दी जाए। शिक्षक संगठनों ने सीएम को ट्वीट भी किया है।

शिक्षक नेताओं का कहना है, कि हर शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मी अपने परिवार के साथ स्वस्थ व सुरक्षित रहना चाहता है और इस घातक महामारी की लहर में सभी बेहद डरे व सहमे हुए हैं। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेशीय मंत्री हेमराज सिंह गौर ने कहा कि सरकार को शिक्षकों का हित सोचना होगा। सभी शिक्षकों का 50 लाख रुपये का बीमा भी कराया जाना चाहिए। जिससे किसी भी अनहोनी पर शिक्षक के परिवार के सदस्यों को आर्थिक रूप से मदद मिल सके।

राज्य कर्मियों की तरह मिलें चिकित्सीय सुविधाएं

उप्र माध्यमिक शिक्षणेत्तर एसोसिशएन के प्रदेश महामंत्री संतोष तिवारी ने कहा कि शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मियों को राज्यकर्मियों की तरह चिकित्सीय सुविधाएं भी मिलनी चाहिए। बोले, कुछ दिनों पहले हुए पंचायत चुनाव और उसकी मतगणना में कई शिक्षकों व कर्मियों का निधन हो गया। अगर उन्हें चिकित्सीय सुविधाएं मिल जातीं तो शायद उनकी जान भी बच सकती थी। उन्होंने चिकित्सीय सुविधाओं व ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदे जाने के लिए सीएम को ट्वीट भी किया।

chat bot
आपका साथी