Kanpur Sports: राघव ने रोशन किया कानपुर का नाम, अंडर वाटर नेशनल प्रतियाेगिता में झटका कांस्य पदक

हरियाणा के फरीदाबाद में अंडर वाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन इंडिया की दो दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कानपुर के राघव ने कांस्य पदक जीतकर मान बढ़ाया है। प्रतियोगिता में सात तैराकों ने हिस्सा लिया था। अंडर वाटर की स्पर्धा में सराहनीय प्रदर्शन किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 01:48 PM (IST)
Kanpur Sports: राघव ने रोशन किया कानपुर का नाम, अंडर वाटर नेशनल प्रतियाेगिता में झटका कांस्य पदक
कानपुर के रोघव ने तैराकी में मान बढ़ाया है।

कानपुर, जेएनएन। अंडर वाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन इंडिया द्वारा हरियाणा के फरीदाबाद में हुई दो दिवसीय नेशनल अंडर वाटर प्रतियोगिता में शहर के सात तैराकों ने हिस्सा लिया। इसमें जूनियर वर्ग के तैराक राघव ने कांस्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया।

प्रतियोगिता में टेक्निकल अधिकारी के रूप में उप्र तैराकी संघ के उपाध्यक्ष प्रकाश अवस्थी ने बताया कि राघव ने अंडर वाटर की स्पर्धा में सराहनीय प्रदर्शन किया है। यह पहला मौका है जब शहर के किसी जूनियर खिलाड़ी ने अंडर वाटर स्पर्धा में पदक हासिल किया हो। चतुर्थ अंडर वाटर तैराकी प्रतियोगिता में शहर के रोहित निषाद, विकास, विशाल द्विवेदी, रविंदर गौर, विनायक अवस्थी, राघव अवस्थी, अभास शुक्ला ने अपने-अपने आयुवर्ग में तैराकी। उन्होंने बताया कि संक्रमण काल के चलते लंबे समय से घरों में कैद रहे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिल रहा है। ऐसे में लंबे समय के बाद राघव ने तैराकी में शहर को बड़ा मुकाम दिलाया।

देशभर के खिलाड़ियों के बीच शहर के राघव की प्रदर्शन उनको पदक की ओर ले गया। उन्होंने बताया कि अंडर वाटर प्रतियोगिता आमतौर पर तैराकी की तरह ही होती है परंतु इसमें खिलाड़ियों को अधिक ऊर्जा खर्च करनी पड़ती है। प्रतियोगिता में पहली बार खेलने गए शहर के रोहित निषाद ने भी छाप छोड़ी। कई बार राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर चुके रोहित निषाद इस प्रतियोगिता में पदक हासिल नहीं कर सके। परंतु उनका प्रदर्शन हर किसी को पसंद आया। वे हाल में हाथ-पैर बांधकर गंगा में तैराकी करने वाले देश के चुनिंदा खिलाड़ियों में जगह बना चुके हैं। वे बच्चों को तैराकी का गुर भी सिखाते आ रहे हैं। जिससे लोग तैराकी विद्या को सीख सके।

chat bot
आपका साथी