Kanpur Sports News: सुपीरियर कप देगा बालक व बालिकाओं को मंच, आज से शुरू होंगे पंजीयन

सुपीरियर के सचिव सर्वेश तिवारी ने बताया कि बालक वर्ग के खिलाड़ी जिनकी आयु सितंबर 2007 से अक्टूबर 2010 के बीच है वे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं संक्रमण के चलते बालिकओं को आयु में छूट दी गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:44 PM (IST)
Kanpur Sports News: सुपीरियर कप देगा बालक व बालिकाओं को मंच, आज से शुरू होंगे पंजीयन
कानपुर में खेल गतिविधियों की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। जूनियर क्रिकेटरों को मंच मुहैया कराने वाले सुपीरियर कप में बालकों के साथ बालिकाएं भी इस बार दम दिखाएंगी। सुपीरियर कप के चतुर्थ संस्करण के लिए निश्शुल्क रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत गुरुवार से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेगी। साउथ मैदान में खिलाड़ियों का निश्शुल्क पंजीयन किया जाएगा। पिछले सत्र में इस टूर्नामेंट में खेलकर बल्लेबाज एकता सिंह ने उप्र सीनियर टीम के साथ इंडिया ग्रीन तक का सफर तय किया। इस बार सुपीरियर कप में बालकों के साथ बालिका छाप छाेड़ने को बेताव हैं।  

सुपीरियर के सचिव सर्वेश तिवारी ने बताया कि बालक वर्ग के खिलाड़ी जिनकी आयु सितंबर 2007 से अक्टूबर 2010 के बीच है वे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं, संक्रमण के चलते बालिकओं को आयु में छूट दी गई है। इस बार सितंबर 2002 से अक्टूबर 2010 के बीच की बालिकाओं का पंजीयन किया जाएगा। खिलाड़ी जन्म प्रमाण पत्र व आधार कार्ड दिखाकर पंजीयन करा सकता है। उन्होंने बताया कि पिछले सीजन में आठ टीमों से 21 बालिका वर्ग की खिलाड़ी खेली थी। जिन्होंने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में छाप छोड़ी थी। सुपीरियर कप में गेंदबाज दामिनी सिंह, सिद्धि सिंह, ईशा पांडेय व ऋद्धि मिश्रा के अलावा अर्चना देवी व क्षमा सिंह ने भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया था। वहीं, दूसरी ओर बल्लेबाजी में तृप्ति सिंह, एकता सिंह, निशि कश्यप सुनैना मिश्रा, अर्चना देवी, निशि कश्यप व यशिका वर्मा सरीखी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन कर प्रदेश टीम के लिए दावेदारी प्रस्तुत की। प्रतिवर्ष सुपीरियर में बेहतर प्रदर्शन कर बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं। इस बार भी खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखकर कई खिलाड़ियों के चयन की पूरी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि सुपीरियर शहर के साथ आस-पास के कई जिलों में बेहतर मंच देने के लिए खिलाड़ियों की पहली पसंद बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी