अनाधिकृत लीग में खेलने वाले खिलाडिय़ों पर होगी कार्रवाई , संक्षेप में पढ़िए कानपुर की खेलकूद से जुड़ी खबरें

कानपुर में खेलकूद की गतिविधियां संक्षेप में।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने अनाधिकृत लीग में खेले खिलाड़ियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सत्र 2020-21 के लिए नौ अंपायर और तीन स्कोरर ने क्वालीफाई किया है। बेंच प्रेस प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ।

Abhishek AgnihotriMon, 05 Apr 2021 06:20 AM (IST)

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अनाधिकृत क्रिकेट लीग में खेलने वाले खिलाडिय़ों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। एसोसिएशन मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा एक पत्र जारी करते हुए खिलाडिय़ों को आगाह किया कि एसोसिएशन ग्रेटर नोएडा में होने वाली उप्र प्रीमियर लीग को अपने बैनर तले कराने की अनुमति नहीं दी है। उन्होंने कहा कि उप्र से पंजीकृत क्रिकेटर एवं अन्य संबंधित अधिकारी इस लीग में हिस्सा न लें। ऐसा करने वालों पर एसोसिएशन की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नौ अंपायर और तीन स्कोरर क्वालीफाई

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सत्र 2020-21 के लिए नौ अंपायर और तीन स्कोरर ने क्वालीफाई किया है। स्कोरर अल्तमश खान, दीपेंद्र सिंह व सौरभ कुमार तथा अंपायर अख्तर अली, अनुराग सिंह, अर्पित पाठक, धर्मेंद्र सिंह, जगदीश शर्मा, मोहम्मद रुकशाद, मोहम्मद उमर, राहुल ङ्क्षसह व उत्कर्ष मौर्या ने केसीए की ओर से हुई लिखित व प्रयोगात्मक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया। केसीए सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि इसके साथ ही तीन खिलाड़ी स्पोर्टिंग यूनियन के साहिल सलीम, ओलंपिक के शुभम चौधरी व केडीएमए के शुभम गुप्ता को अनुशासनहीनता के चलते दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

ग्रीनपार्क की गैलरी और द्वारों का नहीं हो सका नामकरण

पिछले दिनों ग्रीनपार्क स्टेडियम की गैलरी, मीडिया सेंटर और न्यू प्लेयर पवेलियन के साथ विभिन्न द्वारों के नाम पूर्व खिलाडिय़ों के नाम किए जाने की योजना ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है। इस बाबत उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने कहा कि मंडलायुक्त को प्रस्ताव बनाकर जल्द ही भेजा जाएगा। कंप्यूटर की खराबी की वजह से प्रस्ताव बनाने में देरी हुई है। उन्होंने कहा कि मंडलायुक्त ने इस बारे में जानकारी हासिल की है। दूसरे राज्यों में बने स्टेडियम के विवरण के साथ ग्रीनपार्क में खिलाडिय़ों के नामकरण का प्रस्ताव जल्द मंडलायुक्त को देंगे।

स्टेट योगा चैंपियनशिप 17 अप्रैल को

योगा एसोसिएशन ऑफ कानपुर 17 अप्रैल को स्टेट योगा चैंपियनशिप कराएगी। प्रदेशस्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में तीन आयुवर्ग में सैकड़ों खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। विश्व योगा फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शोभित पांडेय ने बताया कि। इसमें सब जूनियर, कैडेट जूनियर व सीनियर वर्ग में बालक व बालिका वर्ग के लगभग 200 खिलाड़ी शामिल होंगे। प्रतियोगिता कल्याणपुर स्थित डीपीएस स्कूल में होगी। बेहतर प्रदर्शन व टाइमिंग के आधार पर खिलाडिय़ों की जीत-हार तय होगी।

बेंचप्रेस में प्रभजोत और कल्पना बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर की ओर से आयोजित जिला स्तरीय बेंच प्रेस प्रतियोगिता का समापन रविवार को गोविंद नगर स्थित सिंधी धर्मशाला में हुआ। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में प्रभजोत व कल्पना को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। प्रतियोगिता में विभिन्न भारवर्ग के खिलाडिय़ों को पूर्व अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी संजीव पाठक ने पुरस्कृत किया।

उन्होंने चैंपियनशिप की ट्रॉफी हासिल करने वाले प्रशांत, रितिक, हर्षित, मनीष, प्रशांत, रिषी, निखिल, प्रखर को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि जूनियर वर्ग में अभय, हर्ष, नीलेश, राहुल, दिलप्रीत व राहुल तथा मास्टर वर्ग में मनीष और श्याम अपने-अपने भारवर्ग में अव्वल रहे। इस अवसर पर मृदुला अग्रवाल, अशरफ, राजेश पाल, गुरुवीर सिंह, शिल्पी, शिवनारायण व जितेंद्र आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.