संक्षेप में पढ़ें - कानपुर नगर की खेल जगत से जुड़ी खबरें

रोजाना अलग अलग मैदानों और स्कूल स्तर पर खेल की गतिविधियां जारी रहती हैं। भुवनेश्वर में होने वाली सीनियर महिला स्टेट बाक्सिंग टीम के लिए कानपुर की टीम का चयन किया गया। 13 से 15 अक्टूबर प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 07:03 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 01:49 PM (IST)
संक्षेप में पढ़ें - कानपुर नगर की खेल जगत से जुड़ी खबरें
खेलकूद में आगे हैं कानपुर के खिलाड़ी।
बागपत स्टेट बास्केटबाल के लिए शहर की टीम चयनित 

बास्केटबाल की स्टेट प्रतियोगिता के लिए ग्रीनपार्क में आयोजित हुए ट्रायल में शहर के बास्केटबाल खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन कर शहर की टीम में चयन के लिए दम दिखाया। स्टेट प्रतियोगिता के लिए हुए ट्रायल में शहर के 12 खिलाडिय़ों ने जगह बनाई। वहीं, पांच खिलाडिय़ों को अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में चुना गया। 

गुरुवार को ग्रीनपार्क में हुए चयन ट्रायल में चयनकर्ता विनय पांडेय, सुधांशु शुक्ला, वीरेंद्र विक्रम ङ्क्षसह ने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को मैच कराकर परखा। जिसके आधार पर टीम में संस्कार राजपूत, शिवांश श्रीवास्तव, शिवांश त्रिपाठी, वंश गुप्ता, आयुष त्रिपाठी, स्पर्श गुप्ता, पवित्र मिश्रा, अनमोल भदौरिया, नागेंद्र सिंह भदौरिया, प्रीत सिंह, अखिलेश तिवारी व अभिनंदन अवस्थी का चयन हुआ। वहीं, अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में नमन सचान, आराध्य शर्मा, रीत सिंह, समृद्ध तिवारी, अमान नूर  चुने गए। प्रतियोगिता में शहर की टीम के कोच गोविंद सिंह रहेंगे। - जासं   सीएसजेएमयू में छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर 

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के आइबीएम विभाग में गुरुवार को नव प्रवेशित छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। कराटे प्रशिक्षक विजय कुमार ने उन्हें तकनीक बताई। यह कार्यक्रम मिशन शक्ति, एनएसएस, एनसीसी की ओर से आयोजित हुआ। 

आइबीएम की निदेशक प्रो. अंशु यादव, डा. रश्मि गोरे और अर्पणा कटियार ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम बेहद जरूरी हैं। फिट रहने के साथ ही मानसिक रूप से मजबूत करने में सहायक हैं। 17 यूपी गल्र्स बटालियन कानपुर रीजन की कमांङ्क्षडग आफिसर कर्नल वेंकटेश्वर आर ने मोटिवेशनल लेक्चर दिया। अनुशासन, नियमितता और कठिन परिश्रम से समाज के प्रति कर्तव्य पालन की सीख दी। डा. चारु खान, डा. वारसी सिंह, डा. सुधांशु राय, डा. विवेक सचान मौजूद रहे। 

सीनियर स्टेट बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए शहर की टीम चयनित 

 कानपुर डिस्ट्रिक एमेच्योर बाक्सिंग एसोसिएशन द्वारा भुवनेश्वर में होने वाली सीनियर महिला स्टेट बाङ्क्षक्सग टीम के लिए कानपुर की टीम का चयन किया गया। 13 से 15 अक्टूबर के बीच होने वाली प्रतियोगिता के लिए गोविंद नगर स्थित डीबीएस महाविद्यालय में शहर की महिला खिलाडिय़ों ने चयन ट्रायल में दम दिखाया। चयन ट्रायल में चयनकर्ता अरुण कुमार शर्मा, संजय गुप्ता, श्याम मिश्रा, मनीष हजारिया ने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को मैच कराकर परखा। भारवर्ग के हिसाब से खिलाडिय़ों का प्रदर्शन देखकर खिलाडिय़ों को शहर की टीम में जगह दी। डिस्ट्रिक बाक्सिंग एसोसिएशन के सचिव संजीव दीक्षित ने बताया कि चयनित शहर की टीम में पलक, आशी वर्मा, काजल साहू, शैली, रितिका, सारिका, दीक्षा पंत व तनीषा राजपाल को जगह मिली। जिन्होंने मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वी खिलाडिय़ों को पराजित किया। - जासं 

chat bot
आपका साथी