संक्षेप में पढ़ें - कानपुर नगर की खेल जगत से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में खेलकूद सबसे आगे हैं रोजाना अलग अलग मैदानों और स्कूल स्तर पर खेल की गतिविधियां जारी रहती हैं। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित संडे लीग में रविवार को चार मैच हुए तो अपोलो लीग में फाइनल खेला गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 06:40 AM (IST)
संक्षेप में पढ़ें - कानपुर नगर की खेल जगत से जुड़ी खबरें
खेलकूद में आगे हैं कानपुर के खिलाड़ी।
रिजर्व बैंक एकादश ने खेरेपति पर दर्ज की जीत

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से जारी केडीएमए लीग में रविवार को टॉस जीतकर पहले खेलते हुए खेरेपति ने 32 ओवर में दस विकेट खोकर 104 रन बनाए। इसमें बल्लेबाज लव पांडेय ने सर्वाधिक 35 रन का योगदान दिया। वहीं, गेंदबाजी में अमित ने चार व रंजीत व पंकज ने दो-दो बल्लेबाजों को चलता किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रिजर्व बैंक एकादश की टीम ने 22वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया। लीग में इससे पहले रामकली मैदान में हुए मुकाबले में पहले खेलते हुए बीसीए एकादश ने 36वें ओवर में दस विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। जवाब में उतरी रौलेंड एकादश 31वें ओवर में 110 रनों पर ही ढेर हो गई। बीसीए की ओर से गेंदबाजी में योगेश व अभिषेक ने तीन-तीन व प्रखर ने दो बल्लेबाजों को चलता किया। वहीं, दूसरे मुकाबले में चित्रा एकेडमी ने एक विकेट से अमर क्लब को रोमांचक शिकस्त दी।

मूकबधिर जूडो खिलाड़ी अमान ने जीता स्वर्ण

लखनऊ में संपन्न हुई नौवीं राष्ट्रीय मूकबधिर जूडो प्रतियोगिता में शहर के खिलाड़ी अमान खान ने स्वर्ण पदक हासिल किया। अर्मापुर में कोच राजेश के मार्गदर्शन में अभ्यास करने वाले अमान ने प्रतियोगिता में खेले गए पहले मुकाबले में जम्मू कश्मीर व दूसरी फाइट में पंजाब के खिलाड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। जहां उनका मुकाबला हरियाणा के खिलाड़ी से हुआ। कोच राजेश भारद्वाज ने बताया कि अमान पहले भी कई राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुका है। अमान ने नेशनल प्रतियोगिता के 60 किग्रा भार वर्ग में यह मुकाम हासिल किया।  जासं मेटाडोर, पैंथर व गोङ्क्षवद नगर ने दर्ज की जीत

कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा चल रही संडे लीग में रविवार को तीन मुकाबले खेले गए। इसमें मेटाडोर, पैंथर व गोङ्क्षवद नगर एकादश ने जीत दर्ज की। एलएएल मैदान में खेले गए पहले मुकाबले में मेटाडोर एकादश ने ब्लू वारियर्स को मात दी। दूसरा मुकाबला पैंथर बनाम एसडीएमटी एकादश के बीच हुआ। सप्रु मैदान में पहले खेलते हुए पैंथर ने 252 रन बनाए। जवाब में उतरी एसडीएमटी एकादश 206 रनों पर सिमट गई। मुकाबले में पैंथर एकादश के राहुल कुशवाहा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, चित्रा मैदान में खेले गए तीसरे मुकाबले में गोङ्क्षवद नगर के 175 रनों के जवाब में उतरी केआरएस एकादश 159 रनों पर सिमट गई। रोमांचक मुकाबले में गोङ्क्षवद नगर की टीम ने 16 रनों से जीत दर्ज की। गोङ्क्षवद नगर के दीपक को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गोङ्क्षवद नगर रॉयल ङ्क्षसधी ने लाजपत नगर को हराया

अर्मापुर में चैरिटेबल ङ्क्षसधी सेवा संस्थान द्वारा खेली जा रही क्रिकेट प्रतियोगिता में गोङ्क्षवद नगर रॉयल ङ्क्षसधी एकादश ने लाजपत नगर ङ्क्षसधी इंडियन्स को करारी मात दी। इससे पहले नाइट राइडर्स बनाम सुपर ङ्क्षकग्स के बीच हुए मुकाबले में सुपर ङ्क्षकग्स की टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की। इस अवसर पर मनोज आडवाणी, विजय राजपाल, सोनू राजपाल, डॉ. अशोक पाहूजा आदि उपस्थित रहे।

सुख सुविधा बैंक एकादश ने जीता खिताब

गुरु ङ्क्षसह सभा लाटूश रोड द्वारा रविवार को काकादेव स्थित गुरु गोङ्क्षवद ङ्क्षसह स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला गया। सुख सुविधा बैंक बनाम गोङ्क्षवद नगर इलेवन के बीच खेले गए मुकाबले में गोङ्क्षवद नगर को 44 रनों की हार का सामना करना पड़ा। विजेता टीम सुख सुविधा बैंक को श्री गुरु तेग बहादुर साहिब क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए 21 हजार का इनाम दिया गया। इस अवसर पर हरङ्क्षवदर ङ्क्षसह लार्ड, सुखङ्क्षवदर ङ्क्षसह, मनमोहन ङ्क्षसह, अमरजीत ङ्क्षसह, मीतू सागरी, गुरप्रीत ङ्क्षसह आदि उपस्थित रहे। जीटीबी वॉरियर्स ने जीता डॉक्टर्स क्रिकेट लीग का खिताब

आइएमए की ओर से आयोजित डॉक्टर्स क्रिकेट लीग के खिताब पर जीटीबी वॉरियर्स ने जीत लिया। फाइनल में जीटीबी ने डॉ. चेतन की शतकीय पारी के बदौलत रीजेंसी रॉयल को 134 रनों से पराजित किया। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वाधिक छक्के लगाने व मैन ऑफ द सीरीज का खिताब डॉ. चेतन और गेंदबाज डॉ. नीरज को मिला। सर्वश्रेष्ठ फील्डर डॉ. राहुल तथा फेयर प्ले अवार्ड डेंटिस्ट की टीम को मिला। रविवार को पालिका मैदान में डॉक्टर्स क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला जीटीबी वॉरियर्स बनाम रीजेंसी रॉयल के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी जीटीबी वॉरियर्स ने 25 ओवर में सात विकेट पर 266 रन बनाए। ओपनर डॉ. चेतन ने 81 गेंदों पर 141 रनों की  शतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में उतरी रीजेंसी रॉयल बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 132 रन ही बना सकी। जीटीबी के गेंदबाज डॉ. अनुराग ने चार बल्लेबाजों को चलता कर टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर आइएमए के सीनियर डॉक्टरों ने खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी