कानपुर में तात्याटोपे नगर के पार्कों की बदलेगी सूरत, साढ़े छह लाख रुपये से जल्द होगा विकास

कोरोना काल में जहां आक्सीजन की कमी थी तो लोग घरों में प्लांट लगा रहे थे। इसको देखते हुए नगर निगम ने अविकसित पड़े पार्कों को विकसित करने की योजना तैयार की है। तात्याटोपेनगर में सीएचएस स्कूल के पीछे पार्क 6.50 लाख से बाउंड्रीवाल फुटपाथ बनाया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:48 PM (IST)
कानपुर में तात्याटोपे नगर के पार्कों की बदलेगी सूरत, साढ़े छह लाख रुपये से जल्द होगा विकास
कानपुर के पार्क की स्थिति से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। दक्षिण क्षेत्र के सबसे तेजी से विकसित होने वाले तात्याटोपेनगर इलाके के जल्द ही दिन बहुरेंगे। इसके लिए नगर निगम ने तैयारी पूरी कर ली है। जल्द ही तीन पार्कों को विकसित किया जाएगा।

कोरोना काल में जहां आक्सीजन की कमी थी तो लोग घरों में प्लांट लगा रहे थे। इसको देखते हुए नगर निगम ने अविकसित पड़े पार्कों को विकसित करने की योजना तैयार की है। तात्याटोपेनगर में सीएचएस स्कूल के पीछे पार्क 6.50 लाख से बाउंड्रीवाल, फुटपाथ बनाया जाएगा। इसके बाद पार्क में पौधे लगाये जाएंगे। पार्षद विजय आरती गौतम ने बताया कि तात्याटोपे नगर केसा के पास पंप हाउस के पार्क में कूड़ा और जानवर बैठते हैं। इस वजह से गंदगी जमा रहती है। उन्होंने बताया कि पार्क में गंदगी खत्म कर 9.50 लाख रुपये से पार्क का विकास किया जाना है।इसके साथ ही सबमर्सिबल पंप भी लगाये जायेंगे। इसी तरह बर्रा आठ ई वन ब्लाक पार्क में 11 लाख रुपये से विकास कार्य होंगे। पार्षद पार्कों के विकास से क्षेत्र के 20 हजार से ज्यादा लोग लाभान्वित होंगे।

अखिलेश पार्क को क्षेत्र के लोगों किया विकसित: बर्रा सात अखिलेश पार्क में क्षेत्र के लोगों ने पौधे लगाए हैं। पहले इस पार्क में कूड़ा करकट और शराब पी जाती थी, लेकिन क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से इस पार्क को नई जिंदगी मिली है। मोहित सविता, हवलदार सिंह, सुरेश चंद्र शर्मा, रज्जन ने बताया कि पार्क के विकास के बाद अब मंदिर का भी विकास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी