Kanpur Signature City: बस अड्डा कर रहा बसों का इंतजार, निर्माण पूरा पर संचालन में हस्तांतरण का रोड़ा

कानपुर शहर में केडीए द्वारा सिग्नेचर सिटी में बस अड़े का निर्माण कराया है अफसरों का कहना है कि रोडवेज को हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद संचालन शुरू हो जाएगा। निर्माण पूरा होने को दो महीने बीतने के बाद भी बसों का इंतजार है।

Abhishek AgnihotriFri, 17 Sep 2021 03:40 PM (IST)
संचालन की बाट जोह रहा सिग्नेचर सिटी अड्ड।

कानपुर, जेएनएन। निर्माण कार्य पूरा न होन से सिग्नेचर सिटी बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा है। केडीए को निर्माण कार्य पूरा कर बस अड्डे को रोडवेज अधिकारियों को हस्तांतरित करना है। सिग्नेचर सिटी बस अड्डे को जल्द शुरू किए जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं । परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक ने जुलाई में 20 दिन में निर्माण पूरा करा इसे शुरु कराने के निर्देश दिए थे। दो महीने बीतने के बाद भी यहां से बसों का संचालन शुरु नहीं हो पाया है।

सिग्नेचर सिटी बस अड्डे को पिछले वर्ष फरवरी में शुुरु किया जाना था लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से कार्य पूरा नहीं हो पाया था। अब बस अड्डे का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है लेकिन कई कार्य अभी बाकी होने की वजह से बसों का संचालन अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। अपर प्रबंध निदेशक ने बस अड्डे का निरीक्षण कर रोडवेज अधिकारियों से इसे जुलाई के अंत तक शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए केडीए अधिकारियों से बात कर निर्माण कार्य पूरा कराने तथा हस्तांतरित करने को कहा है। विकास नगर स्थित सिग्नेचर सिटी बस अड्डे से मार्च में बसों का संचालन शुरु होने की उम्मीद थी। कोरोना संक्रमण बढ़ने और उसे रोकने के लिए कई बंदिशें लगाने के बाद बस अड्डे का निर्माण कार्य रुका हुआ है।

सिग्नेचर सिटी बस अड्डे निर्माण कार्य जनवरी 2020 में पूरा कर फरवरी में शुरू करना था। बस अड्डे का निर्माण केडीए के जिम्मे था और कार्य पूरा होने के बाद रोडवेज के हवाले करना है। केडीए ने इसका निर्माण पूरा कर रोडवेज को हस्तांतरित नहीं किया। बाद में कोरोना वायरस व लॉकडाउन की वजह से निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ सका। हालात कुछ बेहतर हुए तो बस अड्डे का अधूरा निर्माण शुरु कराया गया। बाद में कोरोना की वजह से फिर कर्फ्यू लग गया। कुछ समय पहले जुलाई में परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक सरनीत ब्रोका ने निर्माणाधीन बस अड्डे का निरीक्षण किया था। उन्होंने 20 दिन में बस अड्डे का निर्माण पूरा करा कराने के निर्देश दिए थे। दो महीने बीत चुके है लेकिन बस अड्डे से बसों का संचालन शुरु नहीं हो सका है।

सिग्नेचर सिटी बस अड्डा शुरु होने बाद उन यात्रियों को राहत मिल जाएगी जिनको झकरकटी बस अड्डे से बसों के लिए लंबी दूरी व काफी वक्त लगाना पड़ता है। विकास नगर व उस क्षेत्र के आसपास रहने वाले यात्रियों को यहां से बसें मिलना शुरु होने पर समय की बचत तो होगी ही जाम व लंबी दूरी तह कर बसों के लिए चुन्नीगंज व झकरकटी भी नहीं आना पड़ेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.