कानपुर के महाराजपुर हाईवे पर अनियंत्रित बस फल के ठेले में घुसी, हादसे में फल विक्रेता की मौत

महाराजपुर हाईवे पर गुरुवार दोपहर झकरकटी से फतेहपुर डिपो की रोडवेज बस 35 सवारियों को लेकर रामादेवी से फतेहपुर जा रही थी। सरसौल ओवरब्रिज उतरते ही बस अनियंत्रित हो गई। चालक जावेद अली ने बस को डिवाइडर से टकराकर रोकने की कोशिश की।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:36 PM (IST)
कानपुर के महाराजपुर हाईवे पर अनियंत्रित बस फल के ठेले में घुसी, हादसे में फल विक्रेता की मौत
कानपुर के महाराजपुर हाईवे पर हुए हादसे की प्रतीकात्मक फाेटाे।

कानपुर, जेएनएन। महाराजपुर हाईवे पर सरसौल ओवरब्रिज से नीचे उतरते ही कानपुर से फतेहपुर की तरफ जा रही रोडवेज बस अनियंत्रित हो गई। बस हाईवे किनारे लगे फल के ठेले व सड़क किनारे खड़ी बाइकों को रौंदते हुए आगे लगे मिट्टी के ढ़ेर से टकराकर रुक गई। बस की चपेट में आकर गंभीर घायल फल विक्रेता की अस्पताल में मौत हो गई। बस में बैठी  सवारियां घटना के बाद सहम गईं। बस के सभी यात्री सुरक्षित रहे। कुछ लोगों को धक्का-मुक्की के दौरान मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने सभी सवारियों को दूसरी बस से भेजा। दो क्रेनों को मंगाकर बस को हटाया गया। गनीमत रही कि बड़ा हादसा बच गया।

ऐसे हुआ हादसा: महाराजपुर हाईवे पर गुरुवार दोपहर झकरकटी से फतेहपुर डिपो की रोडवेज बस 35 सवारियों को लेकर रामादेवी से फतेहपुर जा रही थी। सरसौल ओवरब्रिज उतरते ही बस अनियंत्रित हो गई। चालक जावेद अली ने बस को डिवाइडर से टकराकर रोकने की कोशिश की, लेकिन अनियंत्रित बस हाईवे किनारे लगे फल के ठेले को रौंदते हुए बापू मार्केट के सामने लगे मिट्टी के ढेर पर जाकर रुकी। बस की चपेट में आकर फल का ठेला लगाए सरसौल निवासी 45 वर्षीय रामविलास पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस रामविलास को सीएचसी सरसौल लेकर गई। जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद बस में बैठी सवारियां सहम गईं। बस रुकते ही सवारियों के बीच चीख पुकार मच गई। कुछ लोग मामूली रूप से घायल भी हो गए। पुलिस ने सभी सवारियों को दूसरी बस से भेजा। ग्रामीणों को आशंका थी कि कहीं बस के नीचे कोई और तो नहीं दबा है। जिसके चलते तुरंत दो क्रेन बुलाकर पुलिस ने बस को हटवाया। बस के नीचे कोई नहीं मिला। बड़ा हादसा टल गया। यदि बस मिट्टी के ढेर में रुकती नहीं और पलट जाती तो स्थितियां दयनीय होतीं। घटना के बाद आसपास के लोगों ने चालक व परिचालक को भीड़ के आक्रोश से बचाने के लिए सुरक्षित जगह पर बैठा दिया था। थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि चालक ने पूछताछ में घटना का कारण बस का ब्रेक फेल होना बताया। 

chat bot
आपका साथी