कानपुर में पीडब्ल्यूडी यह डिवीजन नहीं बनाएगा सड़क, जानिए क्या-क्या हुए बदलाव

जनपद की 100 से ज्यादा सड़कें और चार पुल के रख-रखाव का काम निर्माण खंड के पास है। साथ ही पनकी-विषधन एक्सप्रेस-वे जैसा महत्वपूर्ण डीपीआर को निर्माण खंड के अभियंता तैयार कर रहे थे लेकिन प्रमुख अभियंता अभियंता के आदेश के बाद यह डीपीआर ठंडे बस्ते में चला गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:58 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:58 PM (IST)
कानपुर में पीडब्ल्यूडी यह डिवीजन नहीं बनाएगा सड़क, जानिए क्या-क्या हुए बदलाव
कानपुर की सड़कों से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में शासन से व्यवस्था में बदलाव किया गया है। नई व्यवस्था के तहत अब विभाग का निर्माण खंड भवन कहीं भी सड़क नहीं बनाएगा। यह सिर्फ बिल्डिंग का ही काम करेगा।

जनपद की 100 से ज्यादा सड़कें और चार पुल के रख-रखाव का काम निर्माण खंड के पास है। साथ ही पनकी-विषधन एक्सप्रेस-वे जैसा महत्वपूर्ण डीपीआर को निर्माण खंड के अभियंता तैयार कर रहे थे, लेकिन प्रमुख अभियंता अभियंता के आदेश के बाद से यह डीपीआर ठंडे बस्ते में चला गया है। आदेश के अनुसार निर्माण खंड भवन पचास करोड़ से अधिक लागत के शासकीय भवन व ईपीसी मोड में बनने वाले भवन ही बनाएगा। अब निर्माण खंड भवन की सड़कों का स्वामित्व प्रांतीय खंड व निर्माण खंड भवन दो को दिया जाएगा। इस वजह से निर्माण खंड भवन में अब किसी भी काम की डीपीआर नहीं तैयार कर रही है। मुख्य अभियंता केसी वर्मा ने बताया कि निर्माण खंड भवन की सड़क जिस भी खंड के बगल से निकल रही होगी। उसी खंड को सड़क का स्वामित्व दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्माण खंड भवन अब पूरे मंडल में बनने वाली बिल्डिंग का काम देखेगा। इसके लिए जल्द ही आदेश जारी किये जाएंगे।

chat bot
आपका साथी