फतेहपुर में ट्रक खराब होने से कानपुर-प्रयागराज हाईवे नौ घंटे जाम, 10 किमी. के दायरे में रेंगते रहे वाहन

मुरादीपुर गांव के पास हाईवे पर कार्यदायी संस्था पीएनसी ओवरब्रिज का निर्माण कर रही है। इसलिए फतेहपुर से कानपुर जाने वाले रूट पर ही सर्विस लेन बनाई गई है। यहां पर ट्रैफिक को वन-वे कर गुजारा जा रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:17 PM (IST)
फतेहपुर में ट्रक खराब होने से कानपुर-प्रयागराज हाईवे नौ घंटे जाम, 10 किमी. के दायरे में रेंगते रहे वाहन
हाईवे के मुरादीपुर चौराहे के पास ट्रक का एक्सएल टूटने से लगा जाम।

फतेहपुर, जेएनएन। कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर मुरादीपुर के पास एक्सल टूटने से मौरंग लदा ट्रक वन-वे में फंस गया। इससे सोमवार आधी रात के बाद से मंगलवार सुबह 10 बजे तक करीब नौ घंटे हाईवे पर जाम के हालात बने रहे। पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर यातायात सुचारु कराया। 

मुरादीपुर गांव के पास हाईवे पर कार्यदायी संस्था पीएनसी ओवरब्रिज का निर्माण कर रही है। इसलिए फतेहपुर से कानपुर जाने वाले रूट पर ही सर्विस लेन बनाई गई है। यहां पर ट्रैफिक को वन-वे कर गुजारा जा रहा है। मुरादीपुर चौराहे पर बिंदकी और बक्सर से भी भारी वाहनों का आना-जाना है। इससे हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। सोमवार को आधी रात के बाद करीब एक बजे लखनऊ जा रहे मौरंग लदे ट्रक का एक्सल और कमानी बोल्ट टूटने से जाम लग गया। थाने से दो अतिरिक्त सिपाही मौके पर पहुंचे, जो वाहनों को रोक-रोककर निकालते रहे। इस बीच मुदारीपुर से मलवां तक करीब 10 किमी. तक हाईवे में वाहन रेंगते रहे। चौराहे जाम होने से महरहा रोड व बक्सर रोड पर चार-चार किमी. तक जाम में वाहन फंसे रहे। गैस का टैंकर कानपुर लेकर जा रहे ट्रक चालक इटावा निवासी रमेश यादव ने बताया कि भोर पहर पांच बजे से जाम के कारण गोपालगंज में खड़े रहे। भारी वाहनों को रोकने से ज्यादा समस्या हुई। छोटे वाहनों को पुलिस ने पहले एक-एक कर निकाला। ट्रक चालक भदोही निवासी राम दत्त ने बताया कि दो बजे रात को मलवां आ गए थे, मंगलवार सुबह नौ बजे तक वहां से आगे नहीं बढ़ सके। परिचित ट्रक चालकों को फोन करके बताया तो तमाम लोग ढाबों पर रुके हुए हैं। 

जाम लगा तो पुलिस हटाए, पीएनसी उसमें क्या करे: हाईवे निर्माण में लगी कार्यदायी संस्था पीएनसी के साइड इंचार्ज संतोष शर्मा ने कहा कि इसमें पीएनसी क्या करे। जाम लगा है तो पुलिस हटवा देगी। पुलिस की सहायता के लिए दो लोगों को लगाया है। 

इनका ये है कहना: 

वन-वे के कारण जाम लग रहा है। कार्यदायी संस्था पीएनसी से बात करके दूसरे साइड पर भी सर्विस लेन चालू कराई जाएगी, जिससे समस्या खत्म हो।  - पंकज मिश्रा, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ।  मुरादीपुर के पास वन-वे होने के कारण करीब 10 घंटे का जाम लग रहा। हाईवे निर्माण करा रही एजेंसी पीएनसी के अधिकारियों को लिखकर दिया जा चुका है, लेकिन मनमानी बरकरार है। दूसरी तरफ सर्विस लेन शुरू कराने को लिखा, लेकिन अब तक शुरुआत नहीं हुई। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक से भी बात हो चुकी है। अब एसपी के माध्यम से एजेंसी को लिखा जाएगा। - केशव वर्मा, थाना प्रभारी निरीक्षक, कल्यानपुर।  
chat bot
आपका साथी