कानपुर में छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की डाक टिकट जारी करने के मामले में चर्चित डाक अधीक्षक का तबादला, जानिए- किसे मिला चार्ज

बड़ा चौराहा स्थित प्रधान डाकघर में माई स्टैंप टिकट दफ्तर से कल्याणपुर के युवक ने अंडरवर्ड डॉन छोटा(रजेंद्र एस निखलजे) और माफिया मुन्ना बजरंगी(प्रेम प्रकाश) के नाम डाक सहायक रजनीश कुमार से टिकट जारी कराया था। मामले में तत्काल एसएसपी हिमांशु मिश्र ने रजनीश को तत्काल निलंबित कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:58 PM (IST)
कानपुर में छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की डाक टिकट जारी करने के मामले में चर्चित डाक अधीक्षक का तबादला, जानिए- किसे मिला चार्ज
छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की डाक टिकट जारी करने से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी की माई स्टैंप डाक टिकट जारी करने वाले डिप्टी पोस्टमास्टर और डाक सहायक को निलंबित करने वाले प्रबर डाक अधीक्षक(एसएसपी) का तबादला लखनऊ सर्कल दफ्तर में हो गया है। उनकी जगह प्रयागराज सर्कल के प्रबर डाक अधीक्षक को कानपुर सर्कल का चार्ज दिया गया है।

ये है पूरा मामला: बड़ा चौराहा स्थित प्रधान डाकघर में माई स्टैंप टिकट दफ्तर से कल्याणपुर के युवक ने अंडरवर्ड डॉन छोटा(रजेंद्र एस निखलजे) और माफिया मुन्ना बजरंगी(प्रेम प्रकाश) के नाम डाक सहायक रजनीश कुमार से टिकट जारी कराया था। मामले में तत्काल एसएसपी हिमांशु मिश्र ने रजनीश को तत्काल निलंबित कर दिया। इसके अगले दिन डिप्टी पोस्टमास्टर शिवकुमार यादव को भी निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद से हिमांशु मिश्रा चर्चा में आए। छह अप्रैल को डाक निदेशालय से उनको लखनऊ सर्कल दफ्तर में सीपीएमजी दफ्तर में असिसटेंड डायरेक्टर के पद में चार्ज मिला है। जबकि प्रयागराज डाक सर्कल दफ्तर से संजय अखाड़े को डाकघर का चार्ज दिया गया है। हालांकि अभी उन्होंने चार्ज लिया नहीं है, सप्ताह भर के अंदर चार्ज लेंगे। इसके साथ ही कानपुर देहात, उन्नाव के डाकघर के प्रबर अधीक्षक डाक आरएस शर्मा का तबादला पीएमजी कानपुर क्षेत्र दफ्तर में कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी