कानपुर लाया जाएगा नाइजीरियन ठग और चार अक्टूबर को कोर्ट में पेशी

गणेशा ईकोटेक कंपनी के खाते से 2.45 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में नाइजीरियन ठग से पूछताछ के लिए रिमांड आदेश को पुलिस ने बरेली जेल जाकर तामील कराया है। अब चार अक्टूबर को कानपुर लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:58 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:58 AM (IST)
कानपुर लाया जाएगा नाइजीरियन ठग और चार अक्टूबर को कोर्ट में पेशी
कानपुर शहर में कंपनी से साइबर ठगी का मामला।

कानपुर, जेएनएन। गणेशा ईकोटेक कंपनी स्वरूप नगर के खाते से 2.45 करोड़ रुपये की साइबर ठगी के मामले में बरेली जेल में बंद नाइजीरियन राबर्ट के खिलाफ पुलिस ने बी वारंट तामील कराया है। अब चार अक्टूबर को उसे यहां लाकर कोर्ट में पेश कराया जाएगा। साथ ही कई अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। 

जुलाई में कंपनी के अधिकारी के नाम से फर्जी ईमेल बैंक को भेजकर साइबर अपराधियों ने कंपनी के खाते से 13 विभिन्न खातों में रकम जमा करा ली थी। पुलिस ने मुंबई के दो खातेदारों व एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस बीच बरेली पुलिस ने वहां खातेदारों से रकम लेने आए नाइजीरियन गिरोह के सदस्य राबर्ट व एक खातेदार को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। तब स्वरूप नगर पुलिस ने राबर्ट व उस खातेदार के अलावा बरेली के दो अन्य खातेदारों को भी केस में आरोपित बनाया।

साथ ही राबर्ट के खिलाफ कोर्ट से बी वारंट हासिल किया था। सोमवार को थाने की टीम ने बरेली जेल पहुंचकर वारंट तामील कराया है। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित की चार अक्टूबर को यहां की कोर्ट में पेशी होनी है। उसे बी वारंट पर लाया जाएगा। साथ ही आरोपित के बाकी साथियों व गिरोह से जुड़े बाकी खातेदारों के बारे में पूछताछ की जाएगी। इसके बाद पुलिस की एक टीम जयपुर, नई दिल्ली और मालदा भी भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी