Pintu Sengar Murder Case: पप्पू स्मार्ट पर रासुका की तैयारी, आमिर और महफूज की संपत्ति होगी जब्त

बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्या कांड में आरोपित पप्पू स्मार्ट पर एनएसए की कार्रवाई के लिए फाइल को संस्तुति करके अनुमोदन के लिए डीएम को भेजा गया है। इसी मामले में एक और आरोपित पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कार्रवाई की जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:00 AM (IST)
Pintu Sengar Murder Case: पप्पू स्मार्ट पर रासुका की तैयारी, आमिर और महफूज की संपत्ति होगी जब्त
बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में पुलिस की कार्रवाई।

कानपुर, जेनएन। बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के मुख्य आरोपित पप्पू स्मार्ट पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की तैयारी पूरी हो चुकी है। डीसीपी पूर्वी ने उस पर रासुका का अनुमोदन करते हुए फाइल डीएम को भेजी है। विधिक राय लेने के बाद डीएम इसे शासन को भेजेंगे, जहां से रासुका तामील करने के फैसले पर अंतिम मुहर लगेगी।

पिंटू सेंगर की 19 जून 2020 को चकेरी थाना क्षेत्र में उस वक्त गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी, जब वह जमीन से जुड़े एक विवाद की पंचायत में शामिल होने के लिए सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर जा रहे थे। चंद्रेश के घर के बाहर ही भाड़े के हत्यारों ने ताबड़तोड़ 19 गोलियां मारकर उनकी हत्या की थी। जिस तरह गोलीबारी हुई, उससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया था। पुलिस ने इस केस का पर्दाफाश करते हुए 15 आरोपित गिरफ्तार किए थे, जिसमें से एक की जेल में ही मौत हो चुकी है। इस वारदात को पुलिस ने जमीन का विवाद माना था, जिसमें मुख्य रूप से हिस्ट्रीशीटर बदमाश पप्पू स्मार्ट का नाम सामने आया था। पप्पू स्मार्ट ने मनोज गुप्ता, वीरेंद्र पाल, श्याम सुशील मिश्रा, महफूज अख्तर आदि की मदद से भाड़े के शूटरों का इंतजाम करके हत्या की वारदात को अंजाम दिया। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पप्पू स्मार्ट पर रासुका के लिए अनुमोदन कर फाइल डीएम के यहां भेजी है। इसके अलावा एक अन्य आरोपित पर भी ये कार्रवाई की जानी है।

आमिर और महफूज की संपत्ति होगी जब्त

डीसीपी पूर्वी ने बताया कि पुलिस ने पिंटू हत्याकांड में शामिल आरोपित के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की थी। इस एक्ट की धारा 14-ए में आरोपित की अवैध तरीके से अॢजत की गई संपत्ति को जब्त करने का प्रविधान है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध महफूज अख्तर और पप्पू स्मार्ट के छोटे भाई आमिर उर्फ बिच्छू की संपत्ति को जब्त करने का फैसला लिया है। इस दिनों के खिलाफ 14-ए के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दोनों आरोपितों की संपत्ति आकलन किया जा रहा है। ये पूरा होते ही दोनों की संपत्तियों को पुलिस जब्त कर लेगी।

chat bot
आपका साथी