Online Shopping कंपनी Amazon को तीन करोड़ का चूना लगाने वाले वेयरहाउस के तीन अधिकारियों से पूछताछ की तैयारी

कानपुर में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन से करोड़ो की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस अब समानांतर वेयर हाउस का संचालन करने वाले तीन आरोपितों की तलाश कर रही है और तीन अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:50 PM (IST)
Online Shopping कंपनी Amazon को तीन करोड़ का चूना लगाने वाले वेयरहाउस के तीन अधिकारियों से पूछताछ की तैयारी
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से धोखाधड़ी का मामला।

कानपुर, जेएनएन। ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन में आर्डर बुक कराने के बाद रिफंड के नाम पर तीन करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस समानांतर वेयर हाउस चलाने वाले तीन शातिरों की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस अब गोविंद नगर फैक्ट्री एरिया स्थित कंपनी के वेयर हाउस के तीन अधिकारियों से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

ऑनलाइन शॉपिंग में प्रमुख अमेजन कंपनी में कर्मचारियों की मिलीभगत से फेक आइडी से आर्डर बुक कराने के बाद रिफंड के नाम पर तीन करोड़ की धोखाधड़ी की थी। मामले में पुलिस ने पांच आउट सोर्सिंग कंपनी के कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। हालांकि इनसे कोई भी बरामदगी पुलिस नहीं कर पाई थी। आउट सोर्सिंग कर्मचारियों की सीडीआर के आधार पर कालपी निवासी कंपनी के अधिकृत सप्लायर मंजीत गुप्ता समेत चार अन्य सप्लायरों को गिरफ्तार कर सात लाख का चोरी का माल बरामद किया था। पूछताछ में सामने आया था कि मंजीत के इशारे पर कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से तीन शातिर बर्रा में किराए का घर लेकर समानांतर वेयर हाउस चला रहे थे।

यह भी पढ़ें :- कानपुर के शातिरों ने चर्चित ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को लगाया तीन करोड़ का चूना, तरीका जान रह जाएंगे हैरान

मंजीत के पकड़े जाने के बाद वेयर हाउस चलाने वाले शातिर फरार चल रहे थे। पुलिस ने उनकी लोकेशन ट्रेस की तो बांदा निकली थी, पुलिस उनकी धरपकड़ की तैयारी कर रही थी कि तभी शातिरों ने अपने पुराने नंबर बंद कर दिया। इतना ही नहीं शातिरों ने बांदा से अपना ठिकाना भी बदल दिया है। छानबीन में सामने आया था कि कई आर्डर बिना किसी अधिकारी की अनुमति डिलीवरी और रिफंड हुए थे। कंपनी के स्थाई कर्मचारियों की संलिप्तता होने की जानकारी पर पुलिस ने मंजीत समेत कई कर्मचारियों की सीडीआर खंगालनी शुरू की थी। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि गोविंद नगर में कंपनी के वेयर हाउस के तीन अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। वहीं फरार चल रहे आरोपितों के नए नंबरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उनकी धर पकड़ के बाद और बरामदगी की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी