Gulmohar Apartment Murder Case: शरीर पर मिले थे पचास से ज्यादा फ्रैक्चर, अब होगा डमी बाडी टेस्ट

कानपुर के कल्याणपुर स्थित गुलमोहर अपार्टमेंट में दुष्कर्म के बाद युवती को दसवीं मंजिल से नीचे फेंककर हत्या के मामले में पुलिस अब डमी बाडी टेस्ट करने की तैयारी कर रही है। साथ ही डाक्टरों का भी बयान लिया जाएगा।

Abhishek AgnihotriSat, 25 Sep 2021 11:48 AM (IST)
दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर स्थित अपार्टमेंट में दुष्कर्म के बाद युवती को अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से फेंककर हत्या करने के मामले में पुलिस फोरेंसिक टीम से डमी बाडी टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। इससे यह साबित होगा कि युवती को फेंका गया था या फिर उसने खुद ही कूदकर जान दे दी। इधर, पोस्टमार्टम के दौरान फोरेंसिक टीम ने डाक्टरों से चोटों या खरोंचों का भी जिक्र करने के लिए कहा था, लेकिन रिपोर्ट में इस बात का कोई जिक्र नहीं मिला है। लिहाजा पुलिस डाक्टरों का बयान भी लेगी।

इंदिरा नगर स्थित गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल पर रहने वाला डेयरी कारोबारी प्रतीक वैश्य मंगलवार शाम अपनी कंसल्टेंसी पर काम करने वाले सेक्रेटरी को ट्रेनिंग के बहाने फ्लैट पर लाया था। आरोप है कि वहां उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया और विरोध पर फ्लैट की बालकनी से नीचे फेंककर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने अपार्टमेंट के कई कैमरों की फुटेज देखी, लेकिन किसी भी कैमरे में 10वीं मंजिल से युवती के गिरने, कूदने या फेंके जाने के बाबत कोई सुबूत नहीं मिला। लिहाजा अब घटना की वास्तविकता पता लगाने के लिए पुलिस ने डमी बाडी टेस्ट कराने की तैयारी की है।

पचास से ज्यादा मिले थे फ्रैक्चर

बता दें कि पोस्टमार्टम में शरीर की हड्डियां बुरी तरह टूट मिली थीं। सिर, चेहरे, हाथ, पैर, कमर, घुटने आदि की हड्डियों के साथ ही पसलियां भी टूट पाई गई थीं और 50 से ज्यादा फ्रैक्चर मिले थे। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि मृतका के वजन के बराबर 57 किलोग्राम की डमी बाडी तैयार कराई जा रही है। जल्द ही पुलिस और एफएसएल की टीम मिलकर अपार्टमेंट में आरोपित के फ्लैट की बालकनी से डमी बाडी टेस्ट करेगी। डमी बाडी को बालकनी से फेंकने और कूदने के अंदाज में नीचे गिराया जाएगा। इसके साथ पोस्टमार्टम करने वाले सभी डाक्टरों के बयान लिए जाएंगे।

स्लाइड रिपोर्ट जल्द मंगाने की कोशिश: पुलिस ने बताया कि डाक्टरों ने युवती से दुष्कर्म की आशंका के चलते दो स्लाइड तैयार की थीं। इसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब लखनऊ भेजा गया है। रिपोर्ट जल्द मंगाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए लैब के अधिकारियों से वार्ता की जा रही है। उन्हें पत्र भी भेजा जा रहा है।

सपाइयों ने कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

युवती से दुष्कर्म व हत्या के मामले में आरोपित को फांसी की सजा और पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग करते हुए शुक्रवार को सपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने केशवपुरम से रावतपुर गांव स्थित अांबेडकर प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला। उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। पूर्व प्रत्याशी व सपा नेता सम्राट विकास व पूर्व अध्यक्ष महिला सभा दीपा यादव, कौशल्या देवी के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया। अांबेडकर प्रतिमा पर कैंडल रखकर कानुपर की बेटी को श्रद्धांजलि दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.