कानपुर पुलिस के जवान अपने सामाजिक कर्तव्यों के प्रति हैं सजग

कोरोना काल में कानपुर पुलिस ने छवि को समाज के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ प्रदर्शित किया है। कानपुर पुलिस के जवानों ने कोरोना पॉजिटिव होने के उपरांत प्लाज्मा डोनेट किया तो वही आरक्षी सागर जैसे पुलिस कर्मियों ने 15 बार रक्तदान करके पुलिस विभाग को अलग पहचान दिलाई

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:45 PM (IST)
कानपुर पुलिस के जवान अपने सामाजिक कर्तव्यों के प्रति हैं सजग
शुभारंभ पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ अनिल कुमार ने किया

कानपुर,जेएनएन। रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के लिए सोमवार दोपहर कोरोना जागरूकता के अंतर्गत मोटिवेशनल काउंसिलिंग पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। शुभारंभ पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ अनिल कुमार और मुख्य वक्ता विश्वविद्यालय के डॉ सुधांशु राय ने किया।

एसपी ने कहा कि आज पुलिस अपने प्रशासनिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक दायित्व के प्रति भी सजग है और इस कोरोना काल में कानपुर पुलिस ने अपनी छवि को समाज के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ प्रदर्शित किया है। कानपुर पुलिस के जवानों ने कोरोना पॉजिटिव होने के उपरांत प्लाज्मा डोनेट किया तो वही आरक्षी सागर जैसे पुलिस कर्मियों ने 15 बार रक्तदान करके पुलिस विभाग को अलग पहचान दिलाई। मुख्य वक्ता मोटिवेशनल काउंसलर विश्वविद्यालय के डॉ सुधांशु राय ने पुलिस कर्मियों में जोश भरते हुए कहा आज पुलिस अपनी छवि को बदल रही है और कोरोना काल में एक प्रेरक के रूप में जनमानस के हर एक वर्ग को प्रेरित कर रही है। डॉ सुधांशु ने कहा आपदा के समय पुलिस फ्रंट वॉरियर्स के रूप में उभर कर सामने आई और लोगों की नकारात्मकता को दूर करने का भी प्रयत्न किया। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों ने नुक्कड़ नाटक, स्लोगन पोस्टर इत्यादि के द्वारा जन जागरूकता फैलाने का सुझाव दिया। कार्यशाला के संयोजक प्रतिसार निरीक्षक सुरेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि कानपुर पुलिस के जवान अपने सामाजिक कर्तव्यों के प्रति सजग हैं।

chat bot
आपका साथी