Kanpur Police News: शासन के निर्देश पर 26 थानों में तबादले की सूची तैयार, बाहर का रास्ता देख सकते 49 इंस्पेक्टर

शासन से मिले निर्देशों के तहत पुलिस कमिश्नरेट द्वारा तीन साल से अधिक समय पूरा करने वाले इंस्पेक्टरों की सूची तैयार की गई है और भेज दी गई है। अगर सूची में शामिल 26 थाना प्रभारी बाहर भेज दिए जाएंगे तो केवल सात थानाें में भी पुराने प्रभारी ही बचेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:50 AM (IST)
Kanpur Police News: शासन के निर्देश पर 26 थानों में तबादले की सूची तैयार, बाहर का रास्ता देख सकते 49 इंस्पेक्टर
कानपुर में पुलिस इंस्पेक्टरों की सूची तैयार हुई।

कानपुर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव को लेकर शासन ने भी अभी से तैयारी शुरू कर दी है और कानपुर पुलिस कमिश्नरेट पुलिस को बड़ा झटका लगने वाला है। शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आधार पर तीन साला व्यवस्था के तहत 26 थानों में तबादले की सूची तैयार कर ली गई है। यहां तैनात इंस्पेक्टरों में 49 को शहर से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। यह सूची पुलिस पुलिस मुख्यालय को भेज दी गई है।

कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शासन से मिले निर्देशों के तहत तीन साल से अधिक समय पूरा करने वाले इंस्पेक्टरों की सूची तैयार की गई है। इसमें 49 इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी शामिल हैं और यह लिस्ट शासन को भेज दी गई है। इसमें मौजूदा समय में तैनात 26 थाना प्रभारी भी हैं। कानपुर पूर्वी में 12 थाने हैं और पश्चिम जोन में 12 थाने हैं, जबकि दक्षिण क्षेत्र में नौ थाने शामिल हैं। सभी थानों में तैनाती समय के अनुसार पुलिस कर्मियों की सूची बनाई गई है।

कानपुर शहर में पुलिस कमिश्नरेट के कुल 33 थाने हैं, यदि शासन के निर्देश के तहत बनी तबादला सूची में 26 थाना प्रभारी बाहर भेज दिए जाएंगे तो केवल सात थानाें में भी पुराने प्रभारी बचेंगे। यह भी बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में बिठूर, कोतवाली, गोविंदनगर, चकेरी, कोहना, बेकनगंज और मूलगंज के थाना प्रभारियों को छोड़कर सभी थाना प्रभारी शामिल हैं। देवेंद्र विक्रम सिंह, संतोष आर्य, अजय सिंह, रवि श्रीवास्ताव, अश्वनी पांडेय, रमांकांत पचौरी, सतीश सिंह, संजीव कांत मिश्रा, अजीत सिंह, राजेश पाठक, केके दीक्षित, अजय सेठ, दधिबल तिवारी, सत्यदेव शर्मा, गंगाधर सिंह चौहान, प्रभुकांत, वीर सिंह, हरमीत सिंह, अनुराग मिश्रा आदि के नाम हैं।

chat bot
आपका साथी