Kanpur Bus Accident के बाद एक्शन मोड में आई पुलिस, ट्रैवल एजेंसियों की मनमानी पर अंकुश लगाने को प्लान तैयार

गुरुवार को झकरकटी पर कुछ बसें चेक की गईं तो दो बसों में परमिट की शर्तों का उल्लंघन होना पाया गया पुलिस आयुक्त ने बताया की ट्रैवल एजेंसियों का मुख्य कार्य फजलगंज में है। पुलिस ने अभियान शुरूकर चालान करना शुरू कर दिया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:44 PM (IST)
Kanpur Bus Accident के बाद एक्शन मोड में आई पुलिस, ट्रैवल एजेंसियों की मनमानी पर अंकुश लगाने को प्लान तैयार
कानपुर की बसाें में ओवरलोडिंग से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। सचेंडी सड़क हादसे के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने महानगर में ट्रैवल एजेंसियों की मनमानी रोकने के लिए आज से एक अभियान शुरू किया। इसके तहत ट्रैवल एजेंसियों की बसों में ओवरलोडिंग और परमिट की शर्तों के उल्लंघन के मामले देखे जाएंगे। 

सचेंडी में हुए सड़क हादसे में जो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है उसमें 36 के स्थान पर लगभग 120 सवारियां बैठाई गईं थी इतनी बड़ी संख्या में ओवरलोडिंग के बाद भी बस का सफर बेरोकटोक जारी था। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया महानगर में ट्रैवल एजेंसियों की मनमानी को लेकर तमाम शिकायतें पुलिस को मिली हैं जिसमें सबसे बड़ी शिकायत ओवरलोडिंग की है। क्षमता से अधिक सवारियां भरकर बसें चलाई जा रही हैं जो कि नियम विरुद्ध है इसके अलावा यात्री बसों में माल ढुलाई की शिकायतें भी मिली हैं। यह भी बताया जा रहा है कि प्राइवेट बसें परमिट की शर्तों का भी उल्लंघन कर रही हैं। 

गुरुवार को झकरकटी पर कुछ बसें चेक की गईं तो दो बसों में परमिट की शर्तों का उल्लंघन होना पाया गया पुलिस आयुक्त ने बताया की ट्रैवल एजेंसियों का मुख्य कार्य फजलगंज में है। पुलिस ने अभियान शुरूकर ओवरलोडिंग और परमिट की शर्तों के उल्लंघन के मामले में चालान करना शुरू कर दिया है। आरटीओ से भी संपर्क किया गया है ताकि यह अभी देखा जा सके कि सड़क पर दौड़ने वाली बसों के दस्तावेज पूरे हैं कि नहीं उनका बीमा और फिटनेस सर्टिफिकेट है अथवा नहीं। इसके साथ ही पुलिस के अभियान में अगर किसी खटारा बस का फिटनेस प्रमाण पत्र मिला तो आरटीओ के संबंधित कर्मचारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी