लखनऊ के नंबर वाली कार का चालान, कानपुर पुलिस कमिश्नर ने भरा जुर्माना

कानपुर में मेघदूत तिराहा पर सीसीटीवी कैमरे ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस कमिश्नर की कार का चालान कर दिया गया। पुलिस आयुक्त ने जुर्माना अदा करने के बाद चालक को सख्त चेतावनी भी दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:07 PM (IST)
लखनऊ के नंबर वाली कार का चालान, कानपुर पुलिस कमिश्नर ने भरा जुर्माना
कानपुर में सीसीटीवी कैमरे से यातायात नियम उल्लंघन पर हुआ चालान।

कानपुर, जेएनएन। यातायात नियमों को तोड़ते हुए अगर आपको सीसीटीवी कैमरे ने पकड़ लिया तो चालान भरना होगा। गुरुवार की शाम रेड सिग्नल पार करने पर लखनऊ के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार का चालान कर दिया गया, जिसपर पुलिस आयुक्त ने खुद जुर्माना अदा किया। उन्होंने चालक को सख्त चेतावनी दी है कि आगे से यातायात नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए। इससे पहले भी बीते वर्ष नवंबर माह में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एडीजी और एलआइयू के सीओ की कार का भी चालान कट चुका है।

पिछले साल हुआ था एडीजी की कार का चालान

बीते वर्ष नवंबर माह में यातायात सप्ताह की शुरुआत में एडीजी और एलआइयू के सीओ की कार का चालान काट चुका है। बीते वर्ष पहली नवंबर को यातायात सप्ताह का कार्यक्रम शुरू हुआ था। इसमें तत्कालीन एडीजी जय नारायण सिंह बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे। कार्यक्रम में तत्कालीन सभी पुलिस अधिकारी पहुंचे थे। कार्यक्रम में पहुंचे अफसरों के वाहनों के चालकों ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया था और किसी ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। दूसरे दिन दैनिक जागरण ने फोटो प्रकाशित करके हकीकत उजागर की थी तो यातायात एसपी ने एडीजी और एलआइयू सीओ के वाहनों के चालकों का चालान काटकर कार्रवाई की थी।

कानपुर पुलिस कमिश्नर की कार का चालान

गुरुवार को पुलिस आयुक्त राष्ट्रपति दौरे से संबंधित ब्रीफिंग में शामिल होने के लिए सर्किट हाउस जा रहे थे। शाम को करीब पौने छह बजे उनकी कार मेघदूत चौराहे से निकली। जल्दबाजी में चालक ने रेड सिग्नल पार कर दिया, वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में यह कैद हो गया और कुछ ही देर में उनकी लखनऊ के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार यूपी 32 ईजी 2763 के नंबर का 500 रुपये का चालान कट गया। जानकारी मिलते ही पुलिस आयुक्त ने जुर्माना अदा किया। उन्होंने ड्राइवर को भी आगे से यातायात नियमों का और कड़ाई के साथ पालन करने का निर्देश दिया। पुलिस आयुक्त ने बताया कि शहर में पूरी तरह से फोटो चालान हो रहा है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और यातायात नियमों की अवहेलना करने पर तत्काल सीसीटीवी कैमरे में फोटो कैद होगी और चालान होगा।

chat bot
आपका साथी