कानपुर नगर निगम और पुलिस कमिश्नरेट ने मिलाया हाथ, संयुक्त टीम को दिखाई हरी झंडी

कानपुर शहर में जाम और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के क्रम में बनाए गए संयुक्त प्रवर्तन दल को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण एवं महापौर प्रमिला पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा अभियान भी चलाने की तैयारी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:32 PM (IST)
कानपुर नगर निगम और पुलिस कमिश्नरेट ने मिलाया हाथ, संयुक्त टीम को दिखाई हरी झंडी
नाना राव पार्क में महापौर और पुलिस आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। शहर को जाम से मुक्त कराने, अतिक्रमण और कूड़ा फैलाने वालों के खिलाफ कानपुर नगर निगम और पुलिस कमिश्नरेट ने हाथ मिलाया है। इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह नाना पार्क से महापौर प्रमिला पांडेय और पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने संयुक्त प्रवर्तन दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कंट्रोल रूम पर आने वाली कॉल पर पुलिस और नगर निगम की तत्काल मौके पर पहुंचकर समस्या दूर करेंगे। 

स्मार्ट सिटी के सपने को साकार करने और शहर वासियों को जाम व अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए नगर निगम और पुलिस के सहयोग से छह संयुक्त प्रवर्तन दल बनाए गए हैं। इन प्रवर्तन दलों को एक वाहन, क्रेन, मोबाइल फोन और लाउड स्पीकर भी दिए गए हैं। महापौर प्रमिला पांडे ने बताया कि संयुक्त प्रवर्तन दल के दायित्व निर्धारित किए गए हैं। इसके तहत सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा अभियान चलाया जाएगा, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों, सड़क पर कूड़ा फैलाने वालों, मार्ग अवरुद्ध करने वालों, पालीथिन का प्रयोग करने वालों, अवैध कब्जा करने वालों, वाहनों की गलत पार्किंग करने वालों और और सड़कों व फुटपाथ पर ठेला लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर लोग अपनी जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निभाएं तो अपना शहर दिल्ली, बेंगलुरु और इंदौर जैसे शहरों से भी स्मार्ट नजर आने लगेगा। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया शुरुआत में छह प्रवर्तन दल बनाए गए हैं। इनकी नियमित रूप से समीक्षा की जाएगी और 15 दिन बाद छह प्रवर्तन दल और बनाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी