Kanpur News: सीएम योगी के जनता दरबार में शिकायत पहुंचने पर चौकी प्रभारी निलंबित, किराएदारी के विवाद का मामला

बर्रा-5 निवासी अनूप चौधरी के मकान में बनी दुकान में साल 2008 से बर्रा-2 के रहने वाले मुन्नालाल परचून की दुकान चलाते थे। कुछ दिन पहले मकान मालिक की बेटी दीप्ती चौधरी ने उनसे दुकान खाली करने के लिए कहा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:47 AM (IST)
Kanpur News: सीएम योगी के जनता दरबार में शिकायत पहुंचने पर चौकी प्रभारी निलंबित, किराएदारी के विवाद का मामला
पुलिस कर्मी के निलंबन से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। बर्रा में मकान मालिक और किराएदार का विवाद मुख्यमंत्री जनता दर्शन तक पहुंच गया। पीडि़त किराएदारों ने पुलिस से शिकायत के बाद भी जनता नगर चौकी प्रभारी अर्पित तिवारी पर कार्रवाई नहीं करने आरोप लगाया। मामला मुख्यमंत्री जनता दर्शन तक पहुंचने पर पुलिस आयुक्त ने पीडि़त की सुनवाई कर चौकी प्रभारी के निलंबन और रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए है।  

यह है पूरा मामला: बर्रा-5 निवासी अनूप चौधरी के मकान में बनी दुकान में साल 2008 से बर्रा-2 के रहने वाले मुन्नालाल परचून की दुकान चलाते थे। कुछ दिन पहले मकान मालिक की बेटी दीप्ती चौधरी ने उनसे दुकान खाली करने के लिए कहा। तब भी दुकान खाली नहीं होने पर उन्होंने दुकान के ताले तुड़वाकर अपने ताले डाल दिए। जिसके बाद किराएदार ने मामले की शिकायत जनता नगर चौकी प्रभारी अर्पित तिवारी से की। आरोप है कि उन्होंने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद वह सोमवार को मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। इस दौरान पीडि़त किराएदार की मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं हुई। लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेकर पुलिस आयुक्त को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस आयुक्त ने मंगलवार को पीडि़त पक्ष को कार्यालय बुलाया। पूरा मामला सुनने के बाद पुलिस आयुक्त ने थाना प्रभारी को रिपोर्ट दर्ज कर मामले की निष्पक्ष जांच के आदेश दिए। साथ ही जनता नगर चौकी प्रभारी अर्पित तिवारी को निलंबित करने के आदेश दिए। डीसीपी दक्षिण रवीना त्यागी ने बताया कि चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी