इनामी हिस्ट्रीशीटर की जमानत खारिज कराएगी कानपुर पुलिस, खंगालेगी सभी पुराने केस

बर्रा में चापड़ से हमला करके दुष्कर्म के मामले में आठ माह जेल काटने के बाद हिस्ट्रीशीटर जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था। बर्थडे पार्टी में पकड़ने गई पुलिस को घेरकर उसे छुड़ा लिया गया था और वो फरार हाे गया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:58 AM (IST)
इनामी हिस्ट्रीशीटर की जमानत खारिज कराएगी कानपुर पुलिस, खंगालेगी सभी पुराने केस
कानपुर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

कानपुर, जेएनएन। बर्रा थाने के 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर पर कुल 28 मुकदमों में एक मामला दुष्कर्म का है। इसी मामले में आरोपित ने सरेंडर किया था। आठ माह जेल काटने के बाद वह हाईकोर्ट से जमानत पर छूटा था। नौबस्ता में हुई घटना के बाद पुलिस अब दुष्कर्म मामले में लगी उसकी जमानत खारिज कराने की तैयारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक अन्य आरोपितों पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

किदवई नगर निवासी भाजपा नेता रहे नारायण सिंह भदौरिया की बर्थडे पार्टी में शामिल होने आए हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन नारायण व उसके समर्थकों ने मनोज को छुड़ाकर भगा दिया था। मामले में पुलिस ने नारायण सिंह, मनोज सिंह, रॉकी यादव समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। नारायण, गोपालशरण और रॉकी की जमानत हो चुकी है। अन्य आरोपित फरार चल रहे हैं।

अब पुलिस ने पुराने मुकदमों में जमानत पर छूटे आरोपितों की जमानत खारिज कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुलिस के मुताबिक मनोज ङ्क्षसह का हिस्ट्रीशीटर नंबर 1957 ए है। उसके खिलाफ वर्ष 2007 में पहला मुकदमा मारपीट, जानमाल की धमकी का दर्ज हुआ था। उस पर कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं। 10 मार्च 2014 को आरोपित पर बर्रा-8 की एक महिला पर चापड़ से हमला करने और दुष्कर्म के आरोप लगे थे। इस मामले में उसने 19 मार्च को आत्मसमर्पण किया था। आठ माह जेल में भी रहा। इसके बाद से जमानत पर है।

फरार आरोपितों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू की नहीं मिली मंजूरी

नौबस्ता में हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाने के मामले में फरार आरोपितों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की ओर से गैर जमानती वारंट के लिए किए गए आवेदन पर कोर्ट से मंजूरी नहीं मिल सकी। बर्रा थाने के 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर मनोज सिंह को 2 जून को पूर्व भाजपा नेता की बर्थडे पार्टी के दौरान पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया गया था। मामले में आरोपित धीरू शर्मा, राजबल्लभ पांडेय, बाबा ठाकुर आदित्य द्विवेदी समेत छह आरोपित फरार हैं। इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के लिए पुलिस ने शनिवार को सीएमएम कोर्ट में आवेदन किया था। एसीपी गोङ्क्षवद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि सोमवार को सीएमएम के उपस्थित न होने के चलते एनबीडब्ल्यू जारी नहीं हो सके। मामले के जांच अधिकारी मंगलवार को भी कोर्ट जाएंगे। -मनोज सिंह और अन्य आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी। कौन-कौन किस मामले में जमानत पर जेल से छूटे हैं। इस बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर सभी पुराने मुकदमों में लगी जमानत खारिज कराई जाएगी। -विकास कुमार पांडेय, एसीपी गोविंद नगर

chat bot
आपका साथी