पनकी पुलिस को कंटेनर ट्रक में मिले 21 जिंदा और छह मृत गोवंश, गौ संरक्षण केंद्र में रखे

पनकी थाना पुलिस ने गैस प्लांट के पास चेकिंग के दौरान कंटेनर ट्रक पर लादकर स्लॉटर हाउस ले जाए जा रहे 21 मवेशी बरामद कर लिये। पुलिस ने पनकी बी ब्लॉक की अस्थाई गौ संरक्षण केंद्र में गोवंश उतरवाए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:47 PM (IST)
पनकी पुलिस को कंटेनर ट्रक में मिले 21 जिंदा और छह मृत गोवंश, गौ संरक्षण केंद्र में रखे
पनकी पुलिस ने गोवंश बरामद कर जांच शुरू की है।

कानपुर, जेएनएन। पनकी गैस प्लांट के पास पुलिस ने चेंकिंग के दौरान कंटेनर ट्रक पकड़ा हैं, जिसमें 21 जिंदा और छह मृत गोवंश मिले। पुलिस ने सभी जीवित गोवंश गौ संरक्षण केंद्र में रखे हैं। वहीं मृत गोवंश के पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सक को सूचना देकर कार्रवाई शुरू की है। पुलिस के रोकते ही ट्रक छोड़कर चालक और परिचालक के फरार हो जाने से अभी पता नहीं चल सका है कि गोवंश कहां से लाए जा रहे थे और कहां पर ले जाना था। पुलिस को पूरा संदेह है कि गोवंश स्लाटर हाउस ले जाए जा रहे थे।

पनकी इंडस्ट्रियल एरिया चौकी प्रभारी विनोद कुशवाहा के मुताबिक पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। मुखबिर से सूचना मिली कि मवेशियों से भरा कंटेनर पनकी क्षेत्र से गुजर रहा। इसपर वह अपनी टीम के साथ पनकी धर्म कांटा के पास खड़े हो गए। सचेंडी की ओर से आ रहे कंटेनर का चालक पुलिस को देखकर रुक गया। जबतक पुलिस कंटेनर ट्रक के पास पहुंची उससे चालक और क्लीनर उतरकर फरार हो गए। इसपर पुलिस कंटेनर ट्रक को पनकी के बी ब्लॉक स्थित अस्थाई को संरक्षण केंद्र लेकर पहुंची। यहां कंटेनर में भरे मवेशियों को उतारा गया तो 21 गोवंश जीवित मिले, जबकि छह गोवंश मृत मिले हैं। पनकी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि जांच में सामने आया है कि मवेशियों को हरियाणा से कंटेनर में भरकर जाजमऊ के किसी स्लाटर हाउस ले जाया जा रहा था। फिलहाल सभी मवेशियों को गौ संरक्षण केंद्र में रखा गया है। कंटेनर के नंबर से चालक व क्लीनर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कंटेनर मालिक को भी नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी