बिना सूचना ओवैसी की जनसभा की तैयारी, पुलिस ने हटाए पोस्टर और तलाश रही आयोजक

कानपुर के चकेरी में बिना अनुमति 26 सितंबर को प्रस्तावित ओवैसी की सभा की तैयारी में लगवाए गए पोस्टर-बैनर हटवाने के साथ ही पुलिस और खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं और कार्यक्रम के आयोजकों की तलाश शुरू कर दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:51 AM (IST)
बिना सूचना ओवैसी की जनसभा की तैयारी, पुलिस ने हटाए पोस्टर और तलाश रही आयोजक
कनपुर के चकेरी में पुलिस और खुफिया सतर्क हो गई है।

कानपुर, जेएनएन। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी 26 सितंबर को कानपुर में जनसभा कर सकते हैं। इस सभा की सूचना पुलिस या प्रशासन को नहीं दी गई है। शुक्रवार रात जब चकेरी क्षेत्र में इस आयोजन से जुड़े पोस्टर बैनर लगने शुरू हुए तो पुलिस व खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हुए। पुलिस ने रात में बैनर पोस्टर हटवा दिए और लोगों को भीड़ न जुटाने की चेतावनी दी। पुलिस अब आयोजकों की तलाश कर रही है। 

शुक्रवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि ओवैसी की जनसभा 26 सितंबर को अकील कंपाउंड, 150 फिट रोड, निकट तेल मिल चौराहा के पास आयोजित की गई है, जिसमें चार से पांच हजार लोग एकत्र हो सकते हैं। बताया गया कि योजना के मुताबिक एआइएमआइएम नेता प्रयागराज में अपने तय कार्यक्रम के बाद कानपुर आएंगे और चकेरी क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे। यह सभा पार्टी के जिलाध्यक्ष मैनुद्दीन की देखरेख में हो रही है। यह भी सामने आया कि तेल मिल चौराहा के आसपास जो बैनर पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें भड़काऊ बातें लिखी हैं। चकेरी थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बैनर हटवाए व पोस्टर फड़वा दिए। थाना प्रभारी ने बताया कि बैनर पोस्टर में भड़काऊ बातें लिखी नहीं मिली, लेकिन भारी संख्या में आने की अपील की गई थी।

chat bot
आपका साथी