खाकी फिर दागदार : थाने में आई युवती को सिपाही ले गया था होटल, दुष्कर्म मामले में एसीपी करेंगे जांच

थाने जाने पर उसकी मुलाकात एक सिपाही से हुई। सिपाही बहाने से युवती को कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के एक होटल में ले गया जहां नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया। सिपाही वर्तमान में बाबूपुरवा थाने में तैनात नहीं है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:58 AM (IST)
खाकी फिर दागदार : थाने में आई युवती को सिपाही ले गया था होटल, दुष्कर्म मामले में एसीपी करेंगे जांच
आरोपित सिपाही का पता लगाया जा रहा है।

कानपुर, जेएनएन। बाबूपुरवा थाने में तैनात रहे एक सिपाही पर इलाके की एक युवती ने होटल में ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पुलिस आयुक्त से गुहार लगाई है। युवती ने आरोपित द्वारा फोन करके बुलाए जाने की वायस रिकार्डिंग भी अधिकारियों को सौंपी है। पुलिस आयुक्त ने एसीपी बाबूपुरवा को जांच के निर्देश दिए हैं। आरोपित सिपाही का पता लगाया जा रहा है, उसका फोन नंबर स्विच आफ है।

युवती के मुताबिक इसी वर्ष बाबूपुरवा निवासी फैसल ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म किया था। युवती की तहरीर पर बाबूपुरवा पुलिस ने फैसल समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया और फैसल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। युवती बाकी आरोपितों पर भी कार्रवाई की मांग करती रही, पर सुनवाई नहीं हुई। युवती के मुताबिक थाने जाने पर उसकी मुलाकात एक सिपाही से हुई। सिपाही ने उसका फोन नंबर ले लिया और बाकी आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया। तीन माह पूर्व सिपाही बहाने से युवती को कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के एक होटल में ले गया, जहां नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया।

विरोध पर अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद पीडि़ता ने पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। युवती ने गुरुवार को पुलिस आयुक्त से गुहार लगाई। युवती ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि जांच एसीपी बाबूपुरवा को सौंपी गई है। आरोपित सिपाही वर्तमान में बाबूपुरवा थाने में तैनात नहीं है। उसका पता लगाया जा रहा है। सिपाही से भी पूछताछ की जाएगी। आरोप साबित होने पर मुकदमा दर्ज कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

युवती ने पुलिस कर्मियों को सुनाई वायस रिकार्डिंग

पीडि़ता के मोबाइल फोन में आरोपित सिपाही से हुई बातचीत की वायस रिकार्डिंग मौजूद है। उसने पुलिसकर्मियों को यह रिकार्डिंग भी सुनाई। पीडि़ता ने बताया कि घटना वाले दिन सिपाही की छुट्टी थी। उसने फोन करके टाटमिल चौराहे के पास स्थित मंदिर के सामने बुलाया। इसके बाद सिपाही बाइक से वहां पहुंचा और उसे झकरकटी पुल पार करके एक गली में स्थित होटल में ले गया। होटल के कर्मचारियों ने रजिस्टर में उसकी इंट्री भी नहीं कराई। कमरे में ले जाने के बाद आरोपित ने कोल्डड्रिंक पिलाई। इसके बाद कुछ होश नहीं रहा।

पुलिस पर लगातार लग रहे दाग

अनुशासन को ताख पर रखकर पुलिसकर्मी लगातार महकमे की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में गोरखपुर में प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या में छह पुलिसकर्मियों पर आरोप साबित हो चुके हैं। अब बाबूपुरवा की युवती से दुष्कर्म के मामले में भी जांच शुरू कराई गई है। इससे पूर्व भी एक थाना प्रभारी और नवाबगंज में तैनात रहे एक हेड कांस्टेबल को दुष्कर्म मामले में जेल भेजा जा चुका है। लाकडाउन के दौरान पुलिस लाइन के एक सिपाही ने अफसरों के नाम से दो लाख रुपये की वसूली भी कर ली थी। उसके खिलाफ भी जांच चल रही है। हालांकि भेद खुलने पर उसने रकम वापस कर दी थी।

chat bot
आपका साथी