राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता हिस्सा लेंगे राष्ट्रीय व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीत चुके कानपुर के खिलाड़ी

योगा एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय महामंत्री शोभित पांडेय ने बताया कि प्रतियोगिता में राष्ट्रीय व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके बेहतर खिलाडिय़ों प्रतिभाग करने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमण के चलते आनलाइन माध्यम से होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 02:30 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 02:30 PM (IST)
राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता हिस्सा लेंगे राष्ट्रीय व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीत चुके कानपुर के खिलाड़ी
नेशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होकर प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे

कानपुर, जेएनएन। योगा एसोसिएशन आफ इंडिया द्वारा संक्रमण काल में योग प्रतियोगिताओं का आयोजन आनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। योग के प्रति लोगों को रूझान को देखते हुए आयोजित होने वाली तीन दिवसीय प्रतियोगिता के जरिए खिलाड़ी कला का प्रदर्शन करेंगे। 17 से 19 सितंबर तक होने वाली प्रतियोगिता में देशभर के प्रतिभागियों को शामिल किया जाएगा। जो नेशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होकर प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

योगा एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय महामंत्री शोभित पांडेय ने बताया कि प्रतियोगिता में राष्ट्रीय व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुके बेहतर खिलाडिय़ों प्रतिभाग करने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमण के चलते आनलाइन माध्यम से होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इसमें हर जिले से बेहतर योगासन वाले खिलाड़ी दस विशेष आसनों के वीडियो बनाकर एसोसिएशन के चयनकर्ता मंडल को भेजेंगे, जिसमें योग की कला व शरीर के लचीलेपन के आधार पर खिलाडिय़ों की जीत-हार तय की जाएगी। योगा एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय कोआॢडनेटर अभिनव मिश्रा ने बताया कि महिला व पुरुष वर्ग के लिए आसनों की श्रेणी बनाकर उनके स्किल को परखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के जरिए बेहतर खिलाडिय़ों की एक टीम तैयार की जाएगी। जो आगामी प्रतियोगिताओं में अपने जिलों का नाम रोशन करेगी। उन्होंने बताया कि इसमें लंबे समय के बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे खिलाडिय़ों में खुशी देखने को मिल रही है। नेशनल योग प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए खिलाडिय़ों ने अपनी तैयारियों शुरू कर दी हैं। खिलाड़ी इसमें पदक जीतकर वल्र्ड स्तर पर होने वाली योगासन में कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी