कानपुर: पनकी मंदिर के पुजारी पर दानपात्र से रुपए निकालने का आरोप, कैमरे में कैद हुई घटना

पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर खुलने के बाद गर्भ गृह में पुजारी बालकृष्ण मौजूद थे। इस बीच गर्भ गृह के पास रखे दानपात्र से पुजारी बाल कृष्ण ने रुपए निकाल लिए। यह पूरी घटना गर्भ गृह में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:05 PM (IST)
कानपुर: पनकी मंदिर के पुजारी पर दानपात्र से रुपए निकालने का आरोप, कैमरे में कैद हुई घटना
पनकी में पंचमुखी मंदिर के दानपात्र से रुपये निकालते पुजारी।

कानपुर, जेएनएन। पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में एक बार फिर सोमवार को दानपात्र से रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। इस बार मंदिर के पुजारी दानपात्र से रुपए निकालते हुए गर्भ गृह में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। जिस पर मंदिर के  महंत कृष्ण दास ने पुजारी पर चोरी करने का आरोप लगाते हुए पनकी थाने में तहरीर देने की बात कही है। इससे पहले महंत कृष्ण दास  महंत जितेंद्र दास के खिलाफ भी दानपात्र से रुपए चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं। 

 पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर खुलने के बाद गर्भ गृह में पुजारी बालकृष्ण मौजूद थे। इस बीच गर्भ गृह के पास रखे दानपात्र से पुजारी बाल कृष्ण ने रुपए निकाल लिए। यह पूरी घटना गर्भ गृह में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसे देख मंदिर के महंत कृष्णदास ने पुजारी पर दानपात्र से रुपए चोरी करने का आरोप लगाते हुए मामले की जानकारी पुलिस को दी। हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को देख महंत कृष्ण दास को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। वही कुछ दिनों पहले महंत जितेंद्र दास का भी दानपात्र से रुपए निकालने का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महंत जितेंद्र दास के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी। पनकी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज निकलवाई जा रही है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

इनका ये है कहना:  हम एक मुकदमे के सिलसिले में कोर्ट गए हुए थे, जहां से लौटने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। सीसीटीवी फुटेज में मंदिर के पुजारी बाल कृष्ण दानपात्र से रुपए चोरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुजारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। - महंत कृष्ण दास  दानपात्र ऊपर तक भर चुका है। भक्त दानपात्र में रुपए डालते हैं, लेकिन अंदर ना जाने के चलते वह दानपात्र में रुपए फंसा कर चले जाते हैं। दानपात्र के ऊपर रखे रुपयों को निकालकर उन्हें व्यवस्थित कर पुनः दानपात्र के अंदर डालना कोई अपराध नहीं है। दानपात्र से रुपए चोरी करने का आरोप पूरी तरह निराधार है।  - पुजारी बालकृष्ण

chat bot
आपका साथी