दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कानपुर नगर निगम बदलेगा औद्योगिक क्षेत्र की सूरत, बनेंगी सड़कें और 99 लाख रुपये से दूर होगा अंधेरा

औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ाने पर जोर।

कानपुर नगर निगम के आयुक्त ने पनकी और फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए कार्यों में तेजी लाने का निर्दश दिया साथ ही कई कार्यों में कटौती करते हुए नए सिरे से एस्टीमेट की मांग की है।

Abhishek AgnihotriSun, 09 May 2021 12:48 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। नगर निगम ने औद्योगिक क्षेत्र को 99 लाख रुपये में रोशन करने की कार्ययोजना तैयार की है। जल्द ही क्षेत्र में एलईडी लाइटें लगाईं जाएंगी। इसे लेकर नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता के साथ औद्योगिक क्षेत्रों का निरीक्षण किया। नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने नाला निर्माण समेत कई कार्यों को भी तेजी से कराने के आदेश दिए। कई काम निरस्त कर उनकी जगह औद्योगिक क्षेत्रों में जनहित वाले कार्यों को कराने के आदेश अफसरों को दिए। साथ ही कई कामों की कार्य योजना बनाकर उद्योग बंधु की बैठक में रखने को कहा। पनकी और फजलगंज औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान कई प्रस्तावित कार्यों में कटौती करके एस्टीमेट नए सिरे से तैयार करने को कहा है।

यह भी दिए निर्देश

-जी-107 से जी-19 व जी-114 पनकी तक सड़क व नाली के सुधार कार्य 97.24 लाख रुपये में करने का एस्टीमेंट अफसरों ने बनाया है। मौके पर ही नगर आयुक्त ने कहा कि इसमें पूरी सड़क निर्माण की आवश्यकता नही है, मात्र 150 मीटर तक सीसी रोड का निर्माण किया जाये। नए सिरे से एस्टीमेट बनाकर दिया जाए।

- साइट एक पनकी जी-17 से 27 तक सड़क व फुटपाथ का कार्य 1.06 करोड़ रुपये से होना था। इसमें नगर आयुक्त ने फुटपाथ के कार्य को निरस्त करते हुए सीसी रोड का निर्माण करने को कहा।

- वार्ड-20 फजलगंज चौराहे से बैंक ऑफ बड़ौदा चौराहे के बांए तरफ आरसीसी नाला निर्माण कार्य 31.62 लाख रुपये से होना है। मौके पर आदेश दिए कि पहले पुराने नाले की मरम्मत की जाए और जगह-जगह गलीपिट बनाते हुए इसे सीवर लाइन से जोड़ा जाए।

-जेके आयरन कम्पाउण्ड की सड़क का 93.97 लाख रुपये से निर्माण होना है । उन्होंने कहा कि पहले कंपाउंड के दोनों गेट को हटाया जाए, ताकि निर्माण हो सके। सड़क निर्माण की जगह सीसी रोड का निर्माण कराया जाए। संशोधित आकलन बनाकर प्रस्तुत किया जाये।

उद्योग बंधु की बैठक में रखे जाएंगे ये प्रस्ताव

- दादा नगर मुख्य मार्ग रोड से बी-145 तक 59 लाख रुपये में आरसीसी नाले का निर्माण व औद्योगिक क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर 76.52 लाख रुपये से पैचवर्क कराने का प्रस्ताव।

- सरायमीता स्थित गैस प्लांट एवं रेलवे यार्ड के मध्य स्थित खाली भूमि पर प्रीकास्ट वॉल एवं पाथवे निर्माण कार्य 55.68 लाख रुपये में कराने का प्रस्ताव।

- अखाड़ा पार्क के पीछे एवं बगल में पड़ी भूमि पर प्रीकास्ट का निर्माण व प्ले ग्राउण्ड बनाने का कार्य 17.36 लाख रुपये से होना है।

- साइट तीन पनकी में थम्सअप से हुंडई शोरूम तक नाला निर्माण कार्य 1.71 करोड़ रुपये से होना है

- पनकी साइड दो व तीन मुख्य मार्ग पर डिवाइडर की रंगाई पुताई और पौधारोपण 5.81 लाख रुपये से होना है।

यह कार्य किए निरस्त

पनकी साइट एक नाला निर्माण, पनकी साइड तीन में के -41 में फुटपाथ कार्य, पनकी साइड चार में पाथवे, गुरुनानक मोटर्स मार्केट में सीसी रोड, दादानगर में 34ए गणपति धर्मकांटे से मलिक पेट्रोल पंप तक फुटपाथ और उद्योग कुंज साइट-5 में फैक्ट्री संख्या डी-94 से 62 नहर तक सड़क निर्माण का कार्य निरस्त कर दिया गया। इनके स्थान पर औद्योगिक क्षेत्र में होने वाले जरूरी कार्यों का प्रस्तावित किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.