कानपुर नगर निगम के नाम होगी वीआइपी रोड पर तहसील की भूमि, मल्टीलेवल पार्किंग बनने का लिया गया निर्णय

कचहरी में 10 हजार से अधिक वाहन खड़े होते हैं ये वाहन इधर उधर खड़े होते हैं यहां तक कि वीआइपी रोड किनारे भी खड़े किए जाते हैं इस वजह से जाम लगता है। स्मार्ट सिटी मिशन बोर्ड में पार्किंग के निर्माण के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:49 PM (IST)
कानपुर नगर निगम के नाम होगी वीआइपी रोड पर तहसील की भूमि, मल्टीलेवल पार्किंग बनने का लिया गया निर्णय
कानपुर नगर निगम की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। तहसील सदर के पीछे कर्मचारियों के आवास वाली भूमि को अब नगर निगम को आवंटित किया जाएगा ताकि वहां पर स्मार्ट सिटी मिशन से मल्टीलेवल पार्किंग की स्थापना की जा सके और स्थापना के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाई जा सके।

कचहरी में 10 हजार से अधिक वाहन खड़े होते हैं ये वाहन इधर उधर खड़े होते हैं यहां तक कि वीआइपी रोड किनारे भी खड़े किए जाते हैं इस वजह से जाम लगता है। इस समस्या के समाधान के लिए ही स्मार्ट सिटी मिशन से वीआइपी रोड की तरफ तहसील परिसर की भूमि पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाने का निर्णय लिया गया है। पार्किंग बन जाने के बाद यहां दो और चार पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे। साथ ही वीआइपी रोड किनारे वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से आवागमन में जो दिक्कत होती है वह भी नहीं होगी। नगर आयुक्त और एडीएम सिटी ने भूमि देख लिया है अब इसकी रिपोर्ट मंडलायुक्त डाक्टर राजशेखर को दी जाएगी। स्मार्ट सिटी मिशन बोर्ड में पार्किंग के निर्माण के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा। वहां से मंजूरी के बाद फिर कंसल्टेंट तैनात होगा जो डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाएगा। इसके अलावा और कहां वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है यह भी देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी