कानपुर लिट्रेचर फेस्टिवल: जगजीत सिंह पर बनी फिल्म से होगा आगाज, दिखेगा साहित्य का संगम

कानपुर लिट्रेचर सोसाइटी के चार व पांच दिसंबर को होने वाले दो दिवसीय साहित्य उत्सव में साहित्य कविता नाटक व सिनेमा का संगम दिखेगा। उत्सव का आगाज गायक जगजीत सिंह पर बनी फिल्म से होगा जिसके निदेशक ब्रह्मïानंद सिंह दर्शकों से संवाद करेंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:36 AM (IST)
कानपुर लिट्रेचर फेस्टिवल: जगजीत सिंह पर बनी फिल्म से होगा आगाज, दिखेगा साहित्य का संगम
कानपुर लिट्रेचर फेस्टिवल का शनिवार से होगा आगाज।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर लिट्रेचर सोसाइटी की ओर से चार व पांच दिसंबर को होने वाले दो दिवसीय साहित्य उत्सव में साहित्य, कविता, नाटक व सिनेमा का संगम दिखेगा। इसके अलावा पेंटिंग की प्रदर्शनी लगेगी और फोटोग्राफी के शौकीन यहां आकर शानदार फोटो भी ले सकेंगे। उत्सव का आयोजन गौर हरि सिंहानिया इंस्टीट््यूट आफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च में होगा।

यह जानकारी सोसाइटी के पदाधिकारियों ने दी। निदेशक डा.अंजलि तिवारी ने बताया कि उत्सव का आगाज गायक जगजीत सिंह पर बनी फिल्म से होगा, जिसके निदेशक ब्रह्मïानंद सिंह दर्शकों से संवाद करेंगे। इसके अलावा फिल्म निर्माता चंद्र प्रकाश द्विवेदी के साथ बातचीत का भी सत्र होगा। उत्सव में सिनेमा व थिएटर की अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी अपनी किताब को लेकर पाठकों से जहां रूबरू होंगी, वहीं जाने-माने अभिनेता राजेंद्र गुप्ता अपनी कविताओं के साथ उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उन्होंने बताया, युवा कवियों को मौका देने के लिए ओपेन माइक सेशन भी होगा। साहित्य के साथ संगीत का भी आनंद सभी ले सकें, इसके लिए निदेशक बिपिन कुमार मिश्रा व पं.अमरनाथ झा शंख व डमरू से शिव स्रोत की प्रस्तुति से समां बांधेंगे।

गायन में कुमार गंधर्व की बेटी कलपिनी कोमकली की प्रस्तुति होगी। वहीं, आकर्षण का केंद्र संजय गर्ग द्वारा सिक्कों की कथा की प्रस्तुति होगी। बोलीं, उत्सव में मुंबई से आए गैंग आफ सिस्टर्स का समूह कविताओं को दिलचस्प अंदाज में प्रस्तुत करेगा। वार्ता के दौरान जीएचएसआइएमआर के निदेशक प्रो.राहुल गोयल, अनीता मिश्रा, भावना मिश्रा, डा.आलोक वाजपेयी, मीडिया प्रभारी रोहित टंडन आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी