Gulmohar Apartment Case: सामने आया पुलिस का बड़ा खेल, अपार्टमेंट से पकड़े डेयरी कारोबारी की गिरफ्तारी बिठूर तिराहे से

गुलमोहर अपार्टमेंट में दुष्कर्म के बाद युवती की दसवीं मंजिल से गिरकर हुई मौत के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर पीडि़त परिवार ने सवाल उठाए हैं। घटना के बाद पिता के फ्लैट से आरोपित को पकड़े जाने के बावजूद बिठूर तिराहे से गिरफ्तार बताया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:00 PM (IST)
Gulmohar Apartment Case: सामने आया पुलिस का बड़ा खेल, अपार्टमेंट से पकड़े डेयरी कारोबारी की गिरफ्तारी बिठूर तिराहे से
आरोपित को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।

कानपुर, जेएनएन। गुलमोहर अपार्टमेंट में युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपित कारोबारी प्रतीक वैश्य अपने पिता के फ्लैट से पकड़ा गया था, लेकिन पुलिस ने फर्द में उसकी गिरफ्तारी बिठूर तिराहे से दिखाई है। जानकारी होने पर पीडि़त परिवार ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। कहा कि आरोपित के पिता को बचाने के लिए पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी बिठूर तिराहे से दिखाई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि घटना के बाद आरोपित को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।

मंगलवार शाम जब अपार्टमेंट के लोगों ने युवती की मौत होने की सूचना दी तो पुलिस महज 10 मिनट में मौके पर पहुंच गई थी। पहले तो युवती की पहचान नहीं हो पा रही थी। बाद में गार्डों से पूछताछ में सामने आया कि युवती 10वीं मंजिल पर रहने वाले डेयरी कारोबारी प्रतीक वैश्य के फ्लैट पर आई थी। पुलिस आरोपित के फ्लैट पर पहुंची तो वहां ताला लगा मिला। इसी दौरान युवती की बड़ी बहन भी मौके पर पहुंच गई और उसने कारोबारी पर ही आरोप लगाए। तब पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपित को उसके पिता के फ्लैट से पकड़ लिया था। पकड़े जाने का वीडियो फुटेज भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।

वहीं, थाना प्रभारी व विवेचक वीर ङ्क्षसह ने बताया कि जब कारोबारी को पकड़ा गया था, तब तक पीडि़त परिवार की ओर से तहरीर नहीं दी गई थी और मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। इसीलिए पूछताछ के लिए आरोपित को पकड़ा गया था। मुकदमा दर्ज होने और पुख्ता सुबूत मिलने के बाद उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और बयानों के आधार पर जल्द चार्जशीट दाखिल की जाएगी। साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी करके आरोपित को सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

---

इस तरह के मामले में कहीं से भी गिरफ्तारी दिखाई जाए, इससे केस पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ता है। पुलिस केवल अपना गुडवर्क दिखाने के लिए ऐसा करती है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोई विधिक समस्या नहीं आती है।

- शिवाकांत दीक्षित, अधिवक्ता

chat bot
आपका साथी