कानपुर के ज्योति हत्याकांड में नया खुलासा, Love Triangle में युवती को उतारा गया मौत के घाट, दो गिरफ्तार

श्याम नगर के गिरिजा नगर निवासी संतोष कुमार मिश्रा की 23 वर्षीय बेटी ज्योति शिवकटरा की एक कंसलटेंसी कंपनी में काम करती थी। सोमवार की सुबह वह दफ्तर के लिए निकली थी लेकिन रात तक घर नहीं पहुंची थी। स्वजन ने फोन मिलाया तो स्विचआफ बताया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:14 AM (IST)
कानपुर के ज्योति हत्याकांड में नया खुलासा, Love Triangle में युवती को उतारा गया मौत के घाट, दो गिरफ्तार
रेलवे ट्रैक पर जला हुआ मिला था ज्योति मिश्रा का शव।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी के भाभा नगर के पास रेलवे ट्रैक के पास लापता युवती का जला हुआ शव मिला था। पुलिस की छानबीन में त्रिकोणीय प्रेम संबंध होने की जानकारी हुई है। पुलिस ने देर रात स्वजन के हंगामे के बाद अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर दो नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस की छानबीन में दो अन्य लोगों के नाम प्रकाश में आये हैं। धर पकड़ के लिए दो पुलिस टीमों को लगाया गया है। सर्विलांस की मदद से पुलिस साक्ष्य जुटा रही है।

श्याम नगर के गिरिजा नगर निवासी संतोष कुमार मिश्रा की 23 वर्षीय बेटी ज्योति शिवकटरा की एक कंसलटेंसी कंपनी में काम करती थी। सोमवार की सुबह वह दफ्तर के लिए निकली थी, लेकिन रात तक घर नहीं पहुंची थी। स्वजन ने फोन मिलाया तो स्विचआफ बताया। स्वजन ने ज्योति की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मंगलवार की सुबह एक युवती भाभा नगर के पास रेलवे ट्रैक पर शव मिला था। वहीं पास में ही एक बैग और मोबाइल भी मिला। जिसमें कागजात ज्योति को होने पर पहचान हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव लेकर घर पहुंचे थे और हंगामा किया था। जिसके बाद पुलिस ने अपहरण और हत्या की धाराओं में पूर्व मालिक और युवती विमल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमित आरओ का काम करता था। जहां युवती विमल और ज्योति दोनों काम करते थे। ज्योति के पिता आरओ इंस्ट्रालेशन का काम करते थे। जिसके चलते अक्सर उनका अमित के यहां आना जाना था। अमित और विमल के बीच प्रेम संबंध थे। ज्योति के आने के बाद अमित की उससे भी बातचीत शुरू हो गई थी। यह बात अमित की प्रेमिका विमल को यह खटकती थी। इसका ज्योति को भी एहसास था उसने अमित से दूरी बनाए रखने के लिए कहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमित और ज्योति के बीच बीतचीत को लेकर ज्योति का विमल से विवाद हुआ तो ज्योति ने वहां नौकरी छोड़ दी थी। विमल अक्सर ज्योति की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करके अभद्र टिप्पणी भी करती थी। इसे लेकर अमित और उसकी प्रेमिका विमल के बीच विवाद हुआ था। जिसके चलते दोनों ने मिलकर ज्योति को ले गए और हत्या के बाद उसके शव को पेट्रोल डालकर जला दिया। थाना प्रभारी चकेरी मधुर मिश्रा ने बताया कि पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

आत्महत्या मान रही पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा : घटना के बाद पुलिस प्रारंभिक जांच में आत्महत्या मानकर चल रही थी। घटना के बाद जब स्वजनों दबाव पड़ा तो चकेरी पुलिस बैकफुट पर आ गई। जब स्वजन ने पुलिस से पूछा कि अगर उसे आत्महत्या ही करनी होती तो वह रेलवे ट्रैक पर क्यों जाती, अगर वह आत्महत्या करने की सोच रही थी तो वह उस दिन आफिस क्यो गई थी। अगर उसे आत्महत्या करने थी तो वह ट्रेन के आगे जाती। उसे अपने साथ पेट्रोल ले जाने की क्या जरूरत थी। जब पुलिस स्वजनों के इन सवालों को जवाब नहीं दे पाई तो उसने हत्या का मुकदमा दर्जकर आरोपितों को जेल भेजा।

पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी : एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस की दो टीमें लगी हुई है। एक टीम को चकेरी थाना प्रभारी मधुर मिश्रा और दूसरी टीम को कलक्टरगंज थाना प्रभारी संजीवकांत मिश्रा के नेतृत्व में कार्य कर रही है। इन टीमों द्वारा घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज, सीडीआर और बीटीएस खंगाली जा रही है। जिसके जरिए नामजद आरोपितों के खिलाफ अन्य साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे है। साथ ही इस घटना में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

स्वजनों ने दूसरे दिन भी किया हंगामा : आक्रोशित स्वजनों ने दूसरे दिन बुधवार को भी क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर जल्द से जल्द आरोपितों को जेल भेजे जाने की मांग को लेकर घर के बाहर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय समेत कैंट विधायक सोहेल अंसारी, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया ने आक्रोशित स्वजनों को शांत कराया। साथ ही आरोपितों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आक्रोशित स्वजनों को आश्वासन दिया। जिसके बाद स्वजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

पूर्व विधायक व एसीपी कर्नलगंज ने अर्थी को दिया कंधा : जैसे ही युवती का शव अंतिम संस्कार के लिए उठाया गया। इस दौरान स्वजनों के अलावा वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गई। इस बीच एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय और पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया ने युवती के शव को कंधा दिया। स्वजन ने डबकेश्वर घाट में युवती के शव को दफनाया।

chat bot
आपका साथी