कानपुर में जूडो खिलाड़ी सारिका व अरमान के बार शिवानी खेलो इंडिया में चयनित, पदक करेंगी पक्का

मैदान में बेटियों को जूडो की बारीकियां सीखने वाले कोच राजेश भारद्वाज ने बताया कि शिवानी की तकनीक अन्य खिलाड़ियों के बेहतर है जिसके चलते उसे प्रतिद्वंदी पर बढ़त मिलती है। सबसे खास बात यह है कि वह रक्षात्मक व आक्रमण खेल शैली में खुद को परिवर्तित कर लेती हैं।

Shaswat GuptaThu, 11 Nov 2021 01:56 PM (IST)
कानपुर जूडो की खबर से प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। जूडो खेल में कई बार राष्ट्रीय व प्रदेशस्तरीय प्रतियोगिताओं में पदक झटक चुकीं शहर की शिवानी गोंड अब खेलो इंडिया जैसे बड़े मंच पर खेलती हुईं दिखेंगी। शिवानी का चयन फरवरी में होने वाली खेलो इंडिया प्रतियोगिता में पंजाब में चल रही कैडेट नेशनल जूडो प्रतियोगिता प्राप्त सातवीं रैंक के आधार पर हुआ है। शिवानी से पहले जूडो खेल में सारिका व मनीषा शहर का मान बढ़ा चुकीं हैं। वहीं खेलो इंडिया प्रतियोगिता में शहर के जूडो खिलाड़ी अरमान भी पदक झटक चुके हैं।

अर्मापुर स्थित एसएफ मैदान में बेटियों को जूडो की बारीकियां सीखने वाले कोच राजेश भारद्वाज ने बताया कि शिवानी की तकनीक अन्य खिलाड़ियों के बेहतर है जिसके चलते उसे प्रतिद्वंदी पर बढ़त मिलती है। सबसे खास बात यह है कि वह रक्षात्मक व आक्रमण खेल शैली में खुद को परिवर्तित कर लेती हैं। जिसके चलते उसे मुकाबले में अधिक अंक प्राप्त होते हैं। उन्होंने बताया कि बेहतर खेल के बदाैलत शिवानी बनारस, लखनऊ, सहारनपुर सहित पांच स्टेट प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीत चुकीं हैं। बरेली स्कूल स्टेट जूडो व सब जूनियर में भी शिवानी के नाम स्वर्ण पदक है। शिवानी बतातीं हैं कि खेलो इंडिया में चयन को लेकर परिवार में खुशी का माहौल है। बेहतर तैयारी और कड़ा अभ्यास कर खेलो इंडिया में पदक जीत के लिए उतरूंगी। अंतरराष्ट्रीय फलक पर पदक जीतकर शहर व परिवार का नाम रोशन करना है। शिवानी के पिता दयाशंकर व माता शीला देवी और शहर के जूडो खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की। खेलो इंडिया में पदक जीत चुकी सारिका और अरमान ने भी खुशी जताई। सारिका ने कहा कि शिवानी भी खेलो इंडिया में पदक हासिल कर शहर का नाम रोशन करेंगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.