किराना और गल्ला बाजार खोलने में सामने आया कानपुर उद्योग व्यापार मंडल का विवाद, जानिए पूरा मामला

व्यापारियों के बीच संदेश चलने लगे थे कि शुक्रवार सुबह किराना व गल्ला की दुकानें खोलने की अनुमति मिल सकती है। इसी बीच कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के भी पदाधिकारियों ने वाट्सएप ग्रुप पर दुकानें खोले जाने के विरोध में संदेश चलाने शुरू कर दिए

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:07 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:15 PM (IST)
किराना और गल्ला बाजार खोलने में सामने आया कानपुर उद्योग व्यापार मंडल का विवाद, जानिए पूरा मामला
दूसरी ओर किराना बाजार के अध्यक्ष अवधेश बाजपेई ने पुलिस उपायुक्त अनूप कुमार से बात की थी

कानपुर, जेएनएन। रसोई की जरूरी चीजों की सप्लाई चेन कानपुर ही नहीं आसपास के जिलों में बनाए रखने के मुद्दे में भी कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के व्यापारियों का आपसी विवाद आमने सामने आ गया है। जहां कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री विनोद गुप्ता ने पुलिस आयुक्त असीम अरुण से बात इन दुकानों को खोलने की अनुमति मांगी थी वहीं व्यापार मंडल के एक अन्य पदाधिकारी निखिल गुप्ता ने ऐसे व्यापारी नेताओं की निंदा की जो दुकानें खुलवाने का प्रयास कर रहे थे।

किराना बाजार की दुकानें काफी दिनों से बंद हैं और शुक्रवार से गल्ले की दुकानें भी बंद हैं। इसके चलते मोहल्ले में जो किराना की दुकानें हैं, वहां किराना व गल्ले का सामान कम हो गया है। इसको लेकर फुटकर दुकानदारों ने थोक व्यापारियों से दुकानें खुलवाने के लिए कहा था। बुधवार को व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त से बात की तो विनोद गुप्ता ने यह बात रखी थी। दूसरी ओर किराना बाजार के अध्यक्ष अवधेश बाजपेई ने पुलिस उपायुक्त अनूप कुमार से बात की थी।

गुरुवार दोपहर से ही किराना और गल्ला बाजार के व्यापारियों के बीच संदेश चलने लगे थे कि शुक्रवार सुबह किराना व गल्ला की दुकानें खोलने की अनुमति मिल सकती है। इसी बीच कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के भी पदाधिकारियों ने वाट्सएप ग्रुप पर दुकानें खोले जाने के विरोध में संदेश चलाने शुरू कर दिए। इसमें गल्ला कारोबारी कृपा शंकर त्रिवेदी ने जहां मैसेज चला कि कोई दुकान नहीं खुल रही है, उनकी एडीएम सिटी से बात हो गई है। वहीं निखिल गुप्ता ने दुकान खुलवा रहे व्यापारी नेताओं की निंदा करते हुए लिखा कि दुकान खुले तो सबकी खुले वरना किसी की ना खुले। हालांकि इन सभी विवादों के बीच पुलिस ने दुकानें खोलने का आदेश कर दिया था।

chat bot
आपका साथी