कानपुर: प्रापर्टी डीलर की आत्मदाह प्रकरण में चौकी प्रभारी समेत नौ पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा

चकेरी के श्याम नगर स्थित चाणक्यपुरी निवासी 55 वर्षीय प्रापर्टी डीलर ईश्वरचंद्र दीक्षित ने रविवार को आत्मदाह कर लिया था। सोमवार को उनकी पत्नी रानी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनके पति ने 2017 में बिधनू के गंगापुर कालोनी में प्लाट खरीदा था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:12 PM (IST)
कानपुर: प्रापर्टी डीलर की आत्मदाह प्रकरण में चौकी प्रभारी समेत नौ पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा
प्रापर्टी डीलर द्वारा आत्मदाह करने के मामले में मृतक की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

 कानपुर, जेएनएन। प्लाट के विवाद में प्रापर्टी डीलर द्वारा आत्मदाह करने के मामले में मृतक की पत्नी ने न्यू आजाद नगर चौकी प्रभारी, सोसाइटी के सचिव समेत चार नामजद व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इससे पहले आरोपितों द्वारा प्रताड़ित करने पर प्रापर्टी डीलर ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या कर ली थी।  

चकेरी के श्याम नगर स्थित चाणक्यपुरी निवासी 55 वर्षीय प्रापर्टी डीलर ईश्वरचंद्र दीक्षित ने रविवार को आत्मदाह कर लिया था। सोमवार को उनकी पत्नी रानी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। तहरीर के मुताबिक उनके पति ने 2017 में बिधनू के गंगापुर कालोनी में 200 गज का प्लाट खरीदा था। दशहरे के दिन वह प्लाट पर पूजन कर बाउंड्री वाल करवाने गए थे। इस दौरान घनश्याम सिंह गौड़, बल्लू द्विवेदी, सोसाइटी के सचिव जितेंद्र दीक्षित समेत पांच अज्ञात लोगों ने पहुंचकर मारपीट की थी। न्यू आजाद नगर चौकी प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने सिपाहियों को भेजकर काम रुकवा दिया। आरोप है कि पति ने चौकी जाकर मकान के कागजात दिखाए तो उन्होंने पति से अभद्रता की और मकान बनवाने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात की। इससे पति मानसिक तनाव में आ गए। आरोपितों द्वारा प्रताड़ित करने पर उन्होंने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद सोमवार को पत्नी की तहरीर पर आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि न्यू आजाद नगर चौकी प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह, सोसाइटी के सचिव जितेंद्र दीक्षित, घनश्याम सिंह गौड़, बल्लू द्विवेदी और पांच अज्ञात लोगों पर मारपीट, जमीन पर अवैध कब्जा, आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है, जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मृतक की पत्नी का कहना है कि उनके पति को उकसाया गया है इसीलिए मानसिक अवसाद में आकर आत्महत्या का कदम उठाया है।

chat bot
आपका साथी