कानपुर में पुलिस को धता बता खुलेआम हो रही पल्स आक्सीमीटर खरीद में कलाबाजारी

जबकि यह 700 से लेकर 800 तक मिलता है। वहीं पहले 100 रुपये में मिलने वाला थर्मामीटर 200 से 250 रुपये में बिक रहा है। कुमार मेडिकल स्टोर संचालक का वर्जन लेना लेने कई बार फोन किया लेकिन फोन नहीं मिला

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:05 PM (IST)
कानपुर में पुलिस को धता बता खुलेआम हो रही पल्स आक्सीमीटर खरीद में कलाबाजारी
संचालक बोला कि मेरे पास है नहीं, लेकिन मंगवा सकते हैं

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर ने समाज के हर वर्ग की कमर तोड़ कर रख दी है तो वहीं मेडिकल स्टोर संचालक इस आपदा को अवसर के रूप में भुनाने में जुटे हुए हैं। प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहें। इसको लेकर दैनिक जागरण संवाददाता ने पड़ताल की तो कई मेडिकल स्टोर संचालक पल्स आक्सीमीटर अधिक दामों में बेचते हुए मिलें, जबकि यह 700 से लेकर 800 तक मिलता है। वहीं, पहले 100 रुपये में मिलने वाला थर्मामीटर 200 से 250 रुपये में बिक रहा है। कुमार मेडिकल स्टोर संचालक का वर्जन लेना लेने कई बार फोन किया, लेकिन फोन नहीं मिला। वहीं, राजीव मेडिकल स्टोर संचालक का दैनिक जागरण के पास वीडियो है।

बर्रा चार स्थित कुमार मेडिकल स्टोर में सुबह 11:25 बजे संवाददाता ने संचालक से आक्सीपल्स मीटर के दाम पूछे तो संचालक ने बताया कि हमें 1850 रुपये की में मिलता है। इस वजह से इसे दो हजार में बेंचते हैं। इसी तरह बर्रा आठ स्थित राजीव मेडिकल स्टोर में संवाददाता ने संचालक से पल्स आक्सीमीटर के दाम पूछें तो संचालक ने बताया कि 2200 रुपये का आक्सीमीटर मिलेगा। इसकी एक वर्ष की वारंटी भी होगी। इसके साथ ही बर्रा आठ एक अन्य मेडिकल स्टोर में जब ऑक्सीमीटर के बारे में पूछा तो संचालक बोला कि मेरे पास है नहीं, लेकिन मंगवा सकते हैं। दाम उसने 1900 रुपये बताये। 

chat bot
आपका साथी