वाह री व्यवस्था ! जब पीक गुजर गया तो आई दिव्यांग और गर्भवतियों को घर से काम कराने की याद

महिला कर्मचारी भी संक्रमित होने लगीं। दिव्यांग कर्मचारी सामान्यतौर पर किसी ना किसी चीज का सहारा लेकर चलते हैं ऐसे में उन्हेंं भी संक्रमित होने का खतरा था कि जिस चीज को पकड़ कर वह चल रहे हैं वह संक्रमित व्यक्ति ने पहले से छुई हुई हो।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:22 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:22 AM (IST)
वाह री व्यवस्था ! जब पीक गुजर गया तो आई दिव्यांग और गर्भवतियों को घर से काम कराने की याद
अकेले कानपुर नगर में करीब पचास अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हो गए

कानपुर, जेएनएन। आखिर कोरोना का पीक गुजरने के बाद ही सही वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं के लिए घर से काम करने का आदेश जारी कर ही दिया। हालांकि यह आदेश शासन स्तर से पिछले माह 28 अप्रैल को ही जारी हो चुका था कि सरकारी विभाग दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं को घर में रहकर ही काम करने के लिए कहें।

यह आदेश उस समय हुआ था जब कोरोना का पीक चल रहा था। कोरोना का पीक गुजर गया और अब संक्रमण ढलान पर है तब वाणिज्य कर विभाग को यह आदेश जारी करने का सुध आई है। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी पंचायत चुनाव में भी लगी थी। चुनाव के बाद से विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के संक्रमित होने के मामले सामने आने लगे। अकेले कानपुर नगर में करीब पचास अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हो गए।

महिला कर्मचारी भी संक्रमित होने लगीं। दिव्यांग कर्मचारी सामान्यतौर पर किसी ना किसी चीज का सहारा लेकर चलते हैं, ऐसे में उन्हेंं भी संक्रमित होने का खतरा था कि जिस चीज को पकड़ कर वह चल रहे हैं, वह संक्रमित व्यक्ति ने पहले से छुई हुई हो। इसीलिए दिव्यांग और गर्भवती महिला कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए 28 अप्रैल को शासन ने वर्क फ्राम होम की स्वीकृति दी। वाणिज्य कर विभाग ने इसके 10 दिन बाद एक आदेश किया जिसमें शासन के इस आदेश का उल्लेख किया गया, लेकिन इसमें घर से काम करने की छूट सिर्फ उन दिव्यांग या गर्भवती महिला को दी गई जो बीमार हो चुकी हों। अब इसके चार दिन बाद फिर नया आदेश जारी करते हुए गर्भवती महिलाओं और दिव्यांगों को घर से काम करने की छूट दी गई है। हालांकि इतनी देर से जारी आदेश जारी किए जाने पर विभाग की कर्मचारी व अधिकारी यूनियनों में नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी